प्रशिक्षु IAS पूजा खेडकर के खिलाफ UPSC ने की सख्त कार्रवाई, FIR दर्ज।

Last Updated 19 Jul 2024 08:52:04 PM IST

यूपीएससी ने अपने बयान में कहा कि पूजा खेडकर मामले की जांच से पता चला है कि उन्होंने अपना नाम, माता-पिता का नाम, अपनी तस्वीर, हस्ताक्षर, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और पता बदलकर अपनी पहचान छिपाई।


आईएएस पूजा खेडकर

आईएएस पूजा खेडकर के लिए मुश्किलें दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं। कई मोर्चों पर विवादों का सामना कर रहीं पूजा खेडकर के खिलाफ यूपीएससी ने एफआईआर दर्ज की है। उन पर परीक्षा में अधिक मौके पाने के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है।

यूपीएससी ने पूजा खेडकर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है, जिसमें सवाल पूछा गया है कि भविष्य में परीक्षाओं का आयोजन और उनका चयन क्यों न रोक दिया जाए? इसके अलावा, सिविल सेवा परीक्षा 2022 के लिए पूजा की उम्मीदवारी रद्द करने और उन्हें भविष्य की परीक्षाओं में बैठने से रोकने के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग) ने पूजा खेडकर को लेकर एक बयान जारी कर कहा है कि आयोग ने पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर के मामले की गहन जांच की है। जांच में पता चला कि उन्होंने अपना नाम, माता-पिता का नाम, फोटो, हस्ताक्षर, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और पता बदलकर अपनी पहचान छिपाई।
इसी बयान में आयोग ने यह भी कहा है कि पूजा खेडकर ने परीक्षा नियमों के तहत निर्धारित से अधिक प्रयासों का लाभ उठाया। आयोग ने पूजा के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने के अलावा आपराधिक मामला समेत कई अन्य कार्रवाई भी शुरू की है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment