Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR को जलती गर्मी से मिली राहत, कई इलाकों में झमाझम बारिश

Last Updated 21 Jun 2024 03:43:10 PM IST

दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में शुक्रवार को हल्की बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत दी है। मौसम विभाग ने आज बादलों की गरज के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है।


दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश (फाइल फोटो)

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में सुबह से ही बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए सामान्य तापमान है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में सप्ताहांत के दौरान भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलने का अनुमान जताया है क्योंकि शनिवार और रविवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।

आईएमडी ने शुक्रवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था। दिल्ली में अधिकतम तापमान के करीब 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।



एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, पिछले पांच दिनों में दिल्ली के विभिन्न हिस्सों से वंचित सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि से जुड़े 50 लोगों के शव बरामद किए गए। हालांकि, पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि उनकी मौत गर्मी से संबंधित बीमारियों के कारण हुई है या किसी अन्य वजह से।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली में दोपहर एक बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 173 दर्ज किया गया, जो कि 'मध्यम' श्रेणी में आता है।

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘‘अच्छा’’, 51 से 100 के बीच ‘‘संतोषजनक’’, 101 से 200 के बीच ‘‘मध्यम’’, 201 से 300 के बीच ‘‘खराब’’, 301 से 400 के बीच ‘‘बहुत खराब’’ और 401 से 500 के बीच ‘‘गंभीर’’ माना जाता है।
 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment