PM मोदी के स्वागत के लिए श्रीनगर तैयार, लोगों में खुशी का माहौल

Last Updated 20 Jun 2024 06:19:58 PM IST

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए दी।


PM मोदी के स्वागत के लिए श्रीनगर तैयार, लोगों में खुशी का माहौल

पीएम मोदी 10वें 'अंतरराष्ट्रीय योग दिवस' पर 21 जून को राजधानी श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे और योगासन करेंगे।

पीएम मोदी के कश्मीर दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पीएम मोदी के श्रीनगर दौरे को लेकर आवाम अपनी खुशी व्यक्त कर रही है। साथ ही योग को बढ़ावा देने के लिए लोग पीएम मोदी का आभार प्रकट कर रहे हैं।

आबिद सलाम ने योग को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि आज हर जगह लोग योग कर रहे हैं। यहां तक कि ऑनलाइन भी योगासन सीख सकते हैं। बच्चे से लेकर हर किसी में दिलचस्पी देखने को मिल रही है। पिछली सरकारों में योग को इतनी तरजीह नहीं दी थी। आने वाले दिनों योग को और बढ़ावा देना चाहिए। ताकि, ज्यादा से ज्यादा लोगों में क्रेज बढ़े। जिस तरह से आज लोगों का लाइफस्टाइल है, ऐसे में उन्हें योग को अपनी लाइफ में शामिल करना चाहिए।

मुदस्सिर ने कहा कि पीएम मोदी शुक्रवार को श्रीनगर के एसकेआईसीसी सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने आ रहे हैं। इसके लिए हम उनका दिल से आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने लोगों से 'अंतरराष्ट्रीय योग दिवस' पर योग के लिए थोड़ा समय निकालने की अपील भी की।

छात्रा जैदी ने कहा कि हमें खुशी हो रही है कि 'अंतरराष्ट्रीय योग दिवस' पर पीएम मोदी कश्मीर आ रहे हैं। इससे योग के साथ-साथ अन्य खेल को भी बढ़ावा मिलेगा।

21 जून 2024 को 10वें 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी श्रीनगर के एसकेआईसीसी में आयोजित समारोह का नेतृत्व करेंगे। इस वर्ष का आयोजन 'युवा मन और तन पर योग के गहरे प्रभाव' को रेखांकित करता है। इस समारोह का उद्देश्य योगाभ्यास में हजारों लोगों को एकजुट करना, वैश्विक स्तर पर स्वास्थ्य और सेहत को बढ़ावा देना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने 2015 से दिल्ली में कर्तव्य पथ, चंडीगढ़, देहरादून, रांची, लखनऊ, मैसूर सहित न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित स्थानों पर 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह' का नेतृत्व किया है।

इस वर्ष की थीम 'योग फॉर सेल्फ एंड सोसायटी' है। इसके माध्यम से व्यक्तिगत और सामाजिक कल्याण को बढ़ावा देने को रेखांकित किया जाता है। यह कार्यक्रम लोगों की भागीदारी और योग के प्रसार को प्रोत्साहित करेगा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment