Delhi Weather Update : तेज हवाओं और बूंदाबांदी के बाद दिल्ली में पारा छह डिग्री लुढ़का

Last Updated 20 Jun 2024 11:05:23 AM IST

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार रात से चल रही तेज हवाओं और कुछ इलाकों में गुरुवार सुबह हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद गुरुवार सुबह पारा छह डिग्री लुढ़क गया जिससे काफी दिनों से गर्मी की तपिश झेल रहे लोगों ने राहत महसूस की।


Delhi Weather Update

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी के सफदरजंग मौसम केंद्र पर गुरुवार सुबह न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो बुधवार की तुलना में 5.6 डिग्री कम है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस रहा था। विभाग ने बताया कि गुरुवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बुधवार को यह 43.6 डिग्री सेल्सियस था।

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार शाम से ही तेज हवाएं चल रही हैं। इससे रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। एक अरसे बाद राष्ट्रीय राजधानी में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे आया है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि आज धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाये रहने और बारिश या धूल भरी आंधी की संभावना जताई गई है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम 41 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

विभाग ने 23 जून से फिर लू चलने का पूर्वानुमान जारी किया है जो कम से कम 26 जून तक जारी रहेगा।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment