Sexual Harrasment : दिल्ली के अस्पताल में महिला कर्मी ने लगाया अधिकारियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप

Last Updated 24 Dec 2023 06:47:03 AM IST

दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने शनिवार को कहा कि एक महिला ने आरोप लगाया है कि बुराड़ी स्थित सरकारी अस्पताल में उसके कार्यस्थल पर दो अधिकारियों ने उसका यौन उत्पीड़न किया और उसे धमकी भी दी।


अस्पताल में महिला कर्मी के साथ यौन उत्पीड़न

महिला की शिकायत के बाद डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस और अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को नोटिस जारी कर एफआईआर और कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

महिला ने दावा किया है कि उसने कथित घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

अधिकारियों को दिए गए नोटिस में कहा गया है, "हमें अपने कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के संबंध में एक महिला से शिकायत मिली है। शिकायतकर्ता ने कहा है कि वह बुराड़ी के सरकारी अस्पताल में हाउसकीपिंग (विभाग) में काम करती है।"

उसका आरोप है कि 17 दिसंबर को उनके मैनेजर और सुपरवाइजरों ने उसके और एक अन्य महिला स्टाफ के साथ छेड़छाड़ की।

शिकायतकर्ता ने कहा है कि 19 दिसंबर को उसके प्रबंधक और पर्यवेक्षकों ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसे परेशान किया और उनकी अनुचित मांगों को नहीं मानने पर उसे ड्यूटी से हटाने की धमकी दी।

डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस से मामले में दर्ज एफआईआर की प्रति और गिरफ्तार आरोपियों का विवरण उपलब्ध कराने को कहा है।

पुलिस को दिए गए नोटिस में कहा गया है, "यदि किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, तो कृपया इसके कारण और मामले में विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट दें। मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए कृपया 26 दिसंबर तक आयोग को मांगी गई जानकारी दें।"

डीसीडब्ल्यू ने चिकित्सा अधीक्षक से इस मामले में पीड़ित कर्मचारियों से प्राप्त शिकायत की एक प्रति और उस पर की गई कार्रवाई का ब्‍योरा भी मांगा है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment