ABVP चलाएगी 'परिसर चलो अभियान'

Last Updated 11 Dec 2023 07:38:25 PM IST

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कहना है कि उनके कार्यकर्ता देश भर में छात्रों के लिए 'परिसर चलो अभियान' चलाएंगे।


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद

अभाविप ने बताया कि उसने केन्द्र तथा राज्य सरकारों से विभिन्न पदों की रिक्तियां शीघ्र भरने का आह्वान किया है। ये रिक्तियां मिशन मोड में भरी जानी चाहिए। बीते महीनों में ओडिशा, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश में रोजगार तथा शिक्षा के मुद्दों पर विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में बड़े आंदोलन हुए हैं। आगामी वर्ष में विद्यार्थी परिषद इन मुद्दों पर और तेज प्रयास करेगी।

विद्यार्थी परिषद ने बताया कि अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर उसने देश-भर के विद्यार्थियों से दीपोत्सव मनाने का आह्वान किया है। यह अवसर देश के विद्यार्थियों को श्रीराम के आदर्शों को आत्मसात करने का संदेश देने वाला है।

परिषद ने श्रीराम मंदिर निर्माण पर अपनी राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक में प्रस्ताव भी पारित किया है । अभाविप के याज्ञवल्क्य शुक्ल ने बताया कि दिल्ली में आयोजित अभाविप के 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन व‌ राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक में कुल छह प्रस्ताव पारित किए गए जिनमें 'स्वस्थ जीवन शैली अपनाएं युवा', 'विवेकशील विकास पर्यावरण संतुलन आवश्यक', 'गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं जीवंत परिसर हेतु उठाए जाएं ठोस कदम' तथा 'वैश्विक कल्याणकारी भारतीय कूटनीति शीर्षक' सहित चार प्रस्ताव राष्ट्रीय अधिवेशन में तथा राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक में 'भारतीय स्व व स्वाभिमान का प्रतीक श्री राममंदिर' तथा 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम एक ऐतिहासिक पहल' शीर्षक दो प्रस्ताव पारित किए गए हैं।

परिषद ने अपने राष्ट्रीय अधिवेशन में देश के सभी राज्यों के जिला केन्द्रों पर जिला सम्मेलन आयोजित करने की घोषणा की है। इन सम्मेलनों में विविध वृत्तियों के आधार पर युवाओं के मुद्दों पर संवाद होगा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment