दिल्ली ज्‍वैलर्स डकैती मामले में छत्तीसगढ़ से पकड़े गए तीन चोर, कमरे से लाखों नकदी, बेशुमार सोना और हीरा बरामद

Last Updated 29 Sep 2023 03:48:23 PM IST

दिल्ली में 20 करोड़ रुपये से अधिक के आभूषणों की सनसनीखेज डकैती के संबंध में छत्तीसगढ़ पुलिस ने छत्तीसगढ़ में तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है।


गिरफ्तार संदिग्धों की पहचान लोकेश श्रीवास्तव, शिवा चंद्रवंशी और एक अन्य के रूप में की गई है। इनसे पर्याप्त मात्रा में सोना बरामद किया गया है।

रिपोर्टों से पता चलता है कि इस आपराधिक समूह ने छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में भी इसी तरह की डकैती को अंजाम दिया है। फिलहाल दिल्ली पुलिस की एक टीम छत्तीसगढ़ में है। दिल्ली के डकैती मामले की जांच पूरे जोरों पर है, दिल्ली पुलिस की विभिन्न शाखाओं की लगभग बीस टीमें मामले को सुलझाने के लिए प्रयास कर रही हैं।

वरिष्ठ अधिकारियों ने खुलासा किया है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच, काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट की टीमें, जिला पुलिस और स्पेशल स्टाफ के सहयोग से स्थिति से निपटने के लिए शामिल हो गई हैं।

सूत्रों ने आईएएनएस से बात करते हुए बताया कि इस डकैती में एक ''विशेष गिरोह'' के शामिल होने का संकेत मिलता है। सूत्रों ने कहा, "जांच के दौरान, यह पता चला है कि आभूषण की दुकान का एक कर्मचारी दो सप्ताह से अनुपस्थित था, इससे उसकी संभावित संलिप्तता का संदेह पैदा हो रहा है।"

दक्षिणी दिल्ली में आभूषण की दुकान के मालिकों ने मंगलवार को जैसे ही दुकान को खोला, उन्होंने चारों ओर धूल देखी और स्ट्रॉन्गरूम की दीवार में एक छेद और 20 करोड़ रुपये से अधिक के आभूषणों की चोरी देखकर चौंक गए। राष्ट्रीय राजधानी के जंगपुरा इलाके के भोगल बाजार में उमराव ज्वैलर्स के मालिक संजय जैन ने कहा कि दुकान हर सोमवार को बंद रहती है और उन्हें संदेह है कि चोर छत से अंदर आने में कामयाब रहे हैं। एक सूत्र ने कहा, "चोरों ने अपराध को अंजाम देने के दौरान दुकान में लगे छह सीसीटीवी कैमरे भी काट दिए।"
 

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment