RSS की 12 जुलाई से झारखंड में प्रांत प्रचारक की बैठक, भविष्य की योजनाओं पर होगी चर्चा

Last Updated 05 Jul 2024 12:43:53 PM IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय अखिल भारतीय स्तर की 'प्रांत प्रचारक बैठक' 12 से 14 जुलाई के बीच झारखंड की राजधानी रांची में होने जा रही है।


RSS

बैठक में आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत और सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले सहित संघ के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

बैठक में देशभर के सभी प्रांत प्रचारकों के साथ भविष्य की कार्ययोजना पर विचार-विमर्श होगा। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बैठक में शामिल होने के लिए 8 जुलाई को ही रांची पहुंच जाएंगे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने बैठक को लेकर बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की हर साल होने वाली अखिल भारतीय स्तर की प्रांत प्रचारक बैठक इस साल 12,13 एवं 14 जुलाई 2024 को रांची में आयोजित हो रही है।

मई-जून में संपन्न संघ के प्रशिक्षण वर्गों की लगभग दो माह की श्रृंखला के पश्चात देशभर के सभी प्रांत प्रचारक इस बैठक में मैजूद रहेंगे।

संघ की संगठन योजना में कुल 46 प्रांत बनाए गए हैं। बैठक में संघ शताब्दी वर्ष (2025-26) की तैयारियों और इससे जुड़े विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों पर भी बैठक में विचार-विमर्श होगा।

आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत, सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सभी सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल, सी आर मुकुंद, अरुण कुमार, रामदत्त, आलोक कुमार, अतुल लिमये सहित कार्यकारिणी के सदस्य इस बैठक में शामिल होंगे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment