रांची में जमीन कारोबारी के ठिकानों पर ED का छापा, एक करोड़ नगद और 100 कारतूस बरामद

Last Updated 21 Jun 2024 06:56:35 PM IST

रांची के जमीन घोटाले में ईडी ने कारोबारी कमलेश कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की है। इस दौरान करीब एक करोड़ कैश और 100 से ज्यादा कारतूस बरामद किए गए हैं।


कारोबारी के ठिकानों पर ED का छापा, एक करोड़ नगद और 100 कारतूस बरामद

कमलेश कांके रोड के चांदनी चौक स्थित एस्टर ग्रीन अपार्टमेंट में रहता है। वह इसी रोड में एक रिजॉर्ट भी चलाता है। इसके अलावा वह लैंड डेवलपर का काम करता है।

ईडी की टीम ने शुक्रवार दोपहर उसके ठिकानों पर दबिश दी। एजेंसी ने 12 जून को शहर के एक जमीन कारोबारी शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया था। उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

बताया गया है कि शेखर से मिले इनपुट के आधार पर ईडी ने कमलेश के ठिकानों पर दबिश दी। कमलेश मूल रूप से जमशेदपुर के सीतारामडेरा थाना क्षेत्र का निवासी है और लगभग डेढ़ दशक से रांची में रह रहा है। उसने कुछ वर्षों तक प्रेस फोटोग्राफर और इसके बाद क्राइम रिपोर्टर के रूप में काम किया। बाद में वह जमीन के धंधे से जुड़ गया।

ईडी ने उसे जमीन घोटाले में पूछताछ के लिए समन किया था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुआ। इसके पहले कमलेश एक जमीन पर अवैध कब्जे के आरोप में जेल जा चुका है।

रांची के जमीन घोटाले में ईडी ने अब तक पूर्व सीएम हेमंत सोरेन, रांची के तत्कालीन उपायुक्त छवि रंजन, झामुमो नेता अंतु तिर्की सहित कुल 22 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ है कि रांची में आदिवासियों की जमीन बड़े पैमाने पर हड़पी गई है और फर्जी कागजात बनाकर मनी लॉन्ड्रिंग की गई है।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment