Bihar के भागलपुर में राम मंदिर में असामाजिक तत्वों ने मूर्तियों को खंडित करने पर बवाल, आरोपी गिरफ्तार

Last Updated 20 Oct 2024 10:58:51 AM IST

बिहार के भागलपुर जिले के सन्हौला बाजार स्थित राम जानकी मंदिर में मूर्तियों को खंडित करने का मामला सामने आया है।


मूर्ति खंडित करने की इस घटना के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए। हालांकि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, सन्हौला बाजार के राम जानकी मंदिर में कुछ असामाजिक तत्वों ने मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया, जिसके बाद स्थानीय निवासियों में आक्रोश फैल गया। लोग बड़ी संख्या में एकत्रित हुए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामा इतना बढ़ गया कि इलाके की सड़कें जाम हो गईं, जिससे यातायात प्रभावित हुआ।

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

लोगों ने इस घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

घटना के पूरे मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

भागलपुर वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय की ओर से कहा गया है कि "सन्हौला थाना अंतर्गत तालाब के पास स्थित मंदिर में दुर्गा जी, राम जी, लक्ष्मण जी, सीता जी और राधा-कृष्ण जी की मूर्ति का एक-एक हाथ अज्ञात व्यक्ति के द्वारा खंडित कर दिया गया है।

इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर मूर्ति खंडित करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।"

इस मामले को लेकर शांति समिति एवं गणमान्य व्यक्तियों के सदस्यों के साथ बैठक की गई है तथा फ्लैग मार्च की जा रही है। स्थिति नियंत्रण में है और वर्तमान में विधि-व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।"

पुलिस ने लोगों से किसी भी अफवाह और भ्रामक खबर फैलाने वाले को बख्शा नहीं जाएगा ऐसा करने पर उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सुरेन्द्र देशवाल
भागलपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment