दुर्घटनाग्रस्त बागमती एक्सप्रेस के यात्री सुरक्षित दरभंगा पहुंचे, प्रशासन का जताया आभार

Last Updated 14 Oct 2024 11:17:13 AM IST

तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हुई 'बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस' के यात्रियों को एक स्पेशल ट्रेन से सोमवार सुबह दरभंगा पहुंचा दिया गया।


यात्रियों ने अपने साथ हुए हादसे की पूरी घटना बताई और मदद करने के लिए रेलवे का आभार जताया।

शुक्रवार को मैसूर से दरभंगा आने वाली 'बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस' ट्रेन, तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। यहां के कवरापेट्टई रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई थी, जिसमें कई यात्री घायल हो गए थे। अब हादसे के बाद स्पेशल बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस सोमवार की सुबह यात्रियों को सुरक्षित लेकर दरभंगा पहुंची तो उनके चेहरे पर खुशी देखी गई।

हादसे में घायल हुए यात्री सुनील कुमार ने बताया कि हादसे के वक्त वो खाना खाकर आराम कर रहे थे। तभी अचानक तेज झटका लगने से वो नीचे गिरकर बेहोश हो गए थे। अन्य लोगों ने उनको ट्रेन से बाहर निकाला और मेडिकल टीम ने उनका इलाज किया। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद काफी लोगों को चोटें आई थी और ट्रेन के बाहर की स्थिति डरावनी लग रही थी। ट्रेन का एक डिब्बा, दूसरे डिब्बे पर चढ़ा हुआ था। ट्रेन हादसे में उनका सारा सामान खो गया।

एक अन्य महिला यात्री ने बताया कि ट्रेन हादसे के बाद हम लोग बहुत घबरा गए और रो रहे थे। हम लोगों को कुछ नहीं हुआ, लेकिन एसी कोच में भीषण आग लगी थी। वहां पर बहुत अफरातफरी मची थी। उन्होंने बताया कि मेरे पास दो बच्चे और बहुत सारा सामान था, जिससे परेशानी काफी बढ़ गई थी। हादसे के बाद वहां के लोगों ने हमारी बहुत मदद की।

यात्रियों ने बताया गया कि हादसे में घायल लोगों को चेन्नई के अस्पताल के भर्ती कराया गया है और जो यात्री सुरक्षित थे, उन्हें स्पेशल बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस द्वारा चेन्नई से दरभंगा लाया गया है।

बता दें कि बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मौके पर रेलवे, पुलिस और फायर विभाग के आला अधिकारी पहुंचे थे। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। राहत की बात रही कि ट्रेन हादसे में किसी की जान नहीं गई।
 

आईएएनएस
दरभंगा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment