बिहार में 24 घंटे में वज्रपात से 21 लोगों की मौत, राज्य सरकार ने मदद के दिए निर्देश

Last Updated 12 Jul 2024 06:56:27 PM IST

बिहार के करीब सभी जिलों में हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। हालांकि, वज्रपात से लोगों की मौत भी हो रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में वज्रपात की चपेट में आने से 21 लोगों की मौत हुई है।


बिहार में 24 घंटे में वज्रपात से 21 लोगों की मौत

इसी बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में वज्रपात से मधुबनी जिले में छह लोगों की मौत हो गई है। जबकि, औरंगाबाद में चार और पटना में दो लोगों की मौत हुई है।

इसके अलावा रोहतास, भोजपुर, जहानाबाद, सारण, कैमूर, गोपालगंज, लखीसराय, मधेपुरा और सुपौल में एक-एक व्यक्ति की मौत वज्रपात से हुई। इन घटनाओं पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने कहा, "आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।"

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में छह जुलाई को भी नौ लोगों की मौत हो गई थी।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment