भारत के लोगों, खासकर पश्चिम बंगाल के लोगों ने तोड़ी BJP की रीढ़ : ममता बनर्जी

Last Updated 05 Jun 2024 09:10:26 AM IST

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 29 पर जीत की ओर बढ़ रही है। इसके बाद सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने दावा किया कि भारत के लोगों, खासकर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के लोगों ने भाजपा की रीढ़ तोड़ दी है।


ममता बनर्जी

सीएम के अनुसार, अगर भाजपा को अपने सहयोगियों की मदद के बिना बहुमत मिल जाता तो देश का अस्तित्व ही समाप्त हो जाता।

मुख्यमंत्री ने कहा, "एनडीए अब हार चुका है। कुछ अन्य पार्टियां अभी भी भाजपा को समर्थन देने पर विचार कर रही होंगी। लेकिन मैं उनसे ऐसा न करने का अनुरोध करूंगी। मुझे लगता है कि मोदी का जादू खत्म हो चुका है और उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को अपने दम पर पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, इसलिए आने वाले दिन पार्टी के लिए कठिन होंगे।

सीएम बनर्जी ने कहा, "उन्होंने हम पर पहले ही काफी ज्यादतियां कर दी हैं, जिसके लिए हम उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे। मुझे लगता है कि इंडिया गठबंधन के अन्य सहयोगी भी उन्हें माफ नहीं करेंगे।"

बहरामपुर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी की हार का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह वास्तव में भाजपा की ओर से काम कर रहे थे। बहरामपुर के लोगों ने उन्हें खारिज कर दिया है, ठीक उसी तरह जैसे राज्य के लोगों ने भाजपा को खारिज कर दिया है।

सीएम ने एग्जिट पोल के उन अनुमानों का मजाक उड़ाया जिनमें भाजपा की भारी जीत का अनुमान लगाया गया था। ऐसे अनुमान लगाने वालों का मकसद देश के लोगों का मनोबल तोड़ना है।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment