Lok Sabha Election 2024 results: मध्य प्रदेश में भाजपा ने किया सूपड़ा साफ, सभी 29 सीटें जीतीं

Last Updated 05 Jun 2024 09:16:46 AM IST

मध्य प्रदेश में भाजपा ने लोकसभा की सभी 29 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है। इस चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और फग्गन सिंह कुलस्ते जीत दर्ज करने में सफल रहे।


भाजपा

वहीं कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व नकुलनाथ सहित तमाम दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा। राज्य की सभी 29 सीटों के चुनाव नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। भाजपा के उम्मीदवारों ने बड़ी अंतर के साथ जीत दर्ज की है। राज्य में भाजपा को 2014 में 27, 2019 में 28 और 2024 में सभी 29 सीटों पर जीत मिली है।

मुरैना से शिवमंगल सिंह तोमर, भिंड से संध्या राय, ग्वालियर से भारत सिंह कुशवाहा, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया, सागर से लता वानखेड़े, टीकमगढ़ से वीरेंद्र कुमार, दमोह से राहुल लोधी, खजुराहो से विष्णु दत्त शर्मा निर्वाचित हुए।

इसी तरह सतना से गणेश सिंह, रीवा से जनार्दन मिश्रा, सीधी से राजेश मिश्रा, शहडोल से हिमाद्री सिंह, जबलपुर से आशीष दुबे, मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते, बालाघाट से भारती पारधी, छिंदवाड़ा से बंटी विवेक साहू, होशंगाबाद से दर्शन सिंह चौधरी, विदिशा से शिवराज सिंह चौहान, भोपाल से आलोक शर्मा, राजगढ़ से रोडमल नागर, देवास से महेंद्र सिंह सोलंकी, उज्जैन से अनिल फिरोजिया, मंदसौर से सुधीर गुप्ता, रतलाम से अनीता नागर सिंह चौहान चुनाव जीत गई हैं।

राज्य की अन्य सीटों धार से सावित्री ठाकुर, इंदौर से शंकर लालवानी, खरगोन से गजेंद्र सिंह पटेल, खंडवा से ज्ञानेश्वर पाटिल, बैतूल से दुर्गादास चुनाव जीते हैं।

इस चुनाव में कांग्रेस के कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया और छिंदवाड़ा से नकुलनाथ को हार का सामना करना पड़ा है। छिंदवाड़ा में साढ़े चार दशक में यह दूसरा मौका है जब नाथ परिवार को हार का सामना करना पड़ा है।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment