Indian Air Force Day 2024: PM Modi समेत कई नेताओं ने Air Force Day पर वायु सैनिकों को दी बधाई

Last Updated 08 Oct 2024 10:31:00 AM IST

Indian Air Force Day 2024: आज का दिन, यानी 8 अक्टूबर भारतीय वायुसेना के इतिहास में एक महत्वपूर्ण दिन है। आज के दिन ही साल 1932 में भारतीय वायुसेना की स्थापना हुई थी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वायु सैनिकों को शुभकामनाएं दी।


PM Modi समेत कई नेताओं ने Air Force Day पर वायु सैनिकों को दी बधाई

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "हमारे बहादुर वायु योद्धाओं को वायुसेना दिवस की बधाई। हमारी वायु सेना को उनके साहस और व्यावसायिकता के लिए सराहा जाता है। हमारे देश की रक्षा में उनकी भूमिका अत्यंत सराहनीय है।"

इस अलावा, पीएम मोदी ने नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी का वंदन किया। उन्होंने एक्स पर लिखा, "नवरात्रि की षष्ठी पर मां कात्यायनी का विशेष वंदन! माता के आशीर्वाद से उनके सभी भक्तों के जीवन में शक्ति, सामर्थ्य और साहस का संचार हो, यही प्रार्थना है।"

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा, "भारतीय वायुसेना दिवस पर भारतीय वायुसेना के जवानों को हार्दिक शुभकामनाएं। हमारे वायु योद्धाओं की वीरता आसमान में गूंजती रही है, जिन्होंने अपने साहस, देशभक्ति और बलिदान से हर पल हमारे देश की संप्रभुता की रक्षा की है। राष्ट्र के सम्मान की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीरों को नमन।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक्स पर लिखा, "भारतीय वायु सेना (आईएएफ) दिवस पर सभी साहसी वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को बधाई। आईएएफ साहस, वीरता और व्यावसायिकता का पर्याय है। उन्होंने हमेशा हमारे आसमान को सुरक्षित रखा है और संकट के समय में उनकी सेवा के लिए व्यापक रूप से प्रशंसा की जाती है। भारत को अपने वायु योद्धाओं पर गर्व है।"

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, "वायुसेना दिवस पर भारतीय वायुसेना के वीर जवानों और वीरांगनाओं को मेरा हार्दिक सम्मान। आपका अटूट समर्पण हमारे आसमान को सुरक्षित और हमारे हौसलों को ऊंचा रखता है। हम आपकी निस्वार्थ सेवा और बलिदान के हमेशा ऋणी रहेंगे। जय हिंद"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment