Raksha Bandhan 2024: पीएम मोदी ने स्कूल के बच्चों के साथ पीएम आवास पर मनाया रक्षाबंधन का त्योहार

Last Updated 19 Aug 2024 01:48:26 PM IST

Raksha Bandhan 2024: देशभर में रक्षाबंधन का पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूल के बच्चों के साथ पीएम आवास पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने बच्चों से राखी भी बंधवाई और उनसे बातचीत भी की। इस दौरान वे काफी खुश दिखाई दिए। इसका वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो में नजर आ रहा है, पीएम मोदी की कलाई राखी से भरी हुई है। इतना ही नहीं उनकी कलाई में एक बच्ची ने मां हीरा बेन तस्वीर वाली राखी भी बांधी। इसके अलावा राखी में 'एक पेड़ मां के नाम' का संदेश दिया गया।

राखी बंधवाने के बाद पीएम मोदी ने बच्चों को आशीर्वाद भी दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके साथ ही लोग इस पर अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

बता दें कि हर साल पीएम मोदी छोटे-छोटे बच्चों के साथ रक्षाबंधन का पर्व मनाते हैं।

इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा,''समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए।''

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ''रक्षाबंधन के पावन अवसर पर मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। भाई-बहन के बीच प्रेम और आपसी विश्वास की भावना पर आधारित यह त्योहार, सभी बहन-बेटियों के प्रति स्नेह और सम्मान की भावना का संचार करता है। मैं चाहूंगी कि इस पर्व के दिन सभी देशवासी हमारे समाज में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को सुनिश्चित करने का संकल्प लें।''

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रक्षाबंधन के इस पावन त्यौहार पर लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि भाई-बहन के पवित्र बंधन का उत्सव एक ऐसा अवसर है जो एक-दूसरे का समर्थन करने और उन्हें संजोने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इस पावन अवसर पर, आइए हम महिलाओं की गरिमा और सम्मान को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हों, एक ऐसा माहौल तैयार करें जहां वे आगे बढ़ सकें और अपनी क्षमता का पूरा उपयोग कर सकें।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment