Raksha Bandhan 2024: देशभर में रक्षाबंधन की धूम, चंद्रबाबू नायडू, पुष्कर सिंह धामी समेत कई मुख्यमंत्रियों ने बंधवाई राखी

Last Updated 19 Aug 2024 01:29:04 PM IST

देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। इस अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को खटीमा स्थित अपने आवास पर बहनों से राखी बंधवाई।


देशभर में रक्षाबंधन की धूम

गोवा, गुजरात, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों ने भी राखी बंधवाई। भाजपा सांसद विनोद चावड़ा ने कच्छ में बीएसएफ महिला जवानों से राखी बंधवाई। गुजरात की राजकोट जेल में भी एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा, "भाई-बहन के असीम स्नेह व प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर खटीमा स्थित आवास पर बहनों ने रक्षा सूत्र बांधकर अपना आशीष प्रदान किया। इस रिश्ते की गहराई और मिठास को शब्दों में नहीं बांध सकते।"

आंध्र प्रदेश में भी रक्षाबंधन के अवसर पर टीडीपी पार्टी की महिला नेताओं ने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के उंडावल्ली स्थित आवास पर उनसे मुलाकात की। महिला नेताओं और ब्रह्मकुमारियों ने चंद्रबाबू नायडू को राखी बांधी।

रक्षाबंधन के अवसर पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने अपनी बहनों से राखी बंधवाई। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट में लिखा, "बहन सीताक्का के साथ मेरा रिश्ता... राखी के पूर्णिमा के चांद जैसा शीतल है। इस पावन अवसर पर मैं पूरे दिल से कामना करता हूं कि राज्य की हर बेटी को तमाम खुशियां मिलें।"

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी रक्षाबंधन पर सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं से राखी भी बंधवाई।

रक्षाबंधन के अवसर पर गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने वहां उपस्थित सभी बहनों से राखी बंधवाई। उन्होंने 'एक्स' पर पोस्ट में लिखा, "भाई-बहन के निस्वार्थ प्रेम के पवित्र पर्व रक्षाबंधन की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। हमारे त्योहार हमारी संस्कृति का प्रतिबिंब हैं। एक राखी में सारी भावनाएं समाहित हैं। राखी का बंधन आपसी वादों का बंधन है। राखी का बंधन कभी न मिटने वाले स्नेह का बंधन है। मैं सभी बहनों के सुखी और मंगलमय जीवन के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।"

भाजपा सांसद विनोद चावड़ा ने कच्छ में बीएसएफ जवानों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में रक्षाबंधन मनाया। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद सभी बीएसएफ महिला जवानों से राखी बंधवाई। उन्होंने वहां की स्थानीय छात्राओं और बहनों से भी राखी बंधवाई। उन्होंने मातृभूमि से दूर रह रहे जवानों की सेवा और सुरक्षा की प्रशंसा करते हुए रक्षा सूत्र बंधवाकर त्योहार मनाया।

रक्षाबंधन के मौके पर गुजरात की राजकोट जेल में भी एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान कैदी भाइयों को अपनी बहनों से राखी बंधवाने के लिए मिलने की व्यवस्था की गई। सभी बहनों ने भगवान से प्रार्थना की कि उनके भाई जल्द घर लौट आएं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment