Kashmir के Lal Chowk में अब पाकिस्तानी झंडे की जगह लहराता है तिरंगा : तरुण चुग

Last Updated 12 Jul 2024 07:54:38 AM IST

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग का कहना है कि जम्मू-कश्मीर के हालात पहले की तुलना में काफी सुधरे हैं। अनुच्छेद 370 और 35 ए के हटने के बाद यहां काफी विकास हुआ है। उनका कहना है कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की जगह पर्यटन को बढ़ावा मिला है।




Tarun Chugh

तरुण चुग ने कहा कि, अनुच्छेद 370 और 35 ए की जंजीरों से मुक्ति के बाद जम्मू कश्मीर आगे बढ़ा है। यह टेरेरिज्म कैपिटल से टूरिज्म कैपिटल में बदला है। पत्थरबाजी, भ्रष्टाचार, हत्याएं, हड़ताल, स्कूल कॉलेज बंद, दुकान बंद, लाल चौक में पाकिस्तान का झंडा, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना आदि अब पूरी तरीके से समाप्त हो चुका है। आज लाल चौक पर तिरंगा फहरा रहा है।

बता दें कि मोदी सरकार ने अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म कर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था। जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव और राज्य का दर्जा बहाल करने की राजनीतिक दलों की मांग रही है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने भारत के चुनाव आयोग और केंद्र को सितंबर तक चुनाव कराने को कहा था। सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय समय सीमा के अनुसार जम्मू-कश्मीर में इस साल सितंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।

 भाजपा राज्य की सभी सीटों पर जोर-शोर से अकेले लड़ने की तैयारी कर रही है। इससे पहले, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों की भी अहम बैठक हुई थी।
 

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment