ब्रिटेन चुनाव में कीर स्टार्मर की शानदार जीत पर PM मोदी ने दी बधाई

Last Updated 05 Jul 2024 03:33:54 PM IST

ब्रिटेन के आम चुनाव के नतीजे लगभग घोषित हो चुके हैं। 14 साल के बाद कंजर्वेटिव पार्टी का शासन खत्म होने जा रहा है और लेबर पार्टी सत्ता पर काबिज होने जा रही है। कीर स्टार्मर ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। ऐसे में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम चुनाव में लेबर पार्टी की ऐतिहासिक जीत पर उन्हें बधाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने ऋषि सुनक के सक्रिय कार्य की भी प्रशंसा की।


भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "ब्रिटेन के आम चुनावों में शानदार जीत के लिए कीर स्टार्मर को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मैं सभी क्षेत्रों में भारत-ब्रिटेन व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने, आपसी विकास और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए हमारे सकारात्मक और रचनात्मक सहयोग की आशा करता हूं।"

पीएम मोदी ने एक अन्य पोस्ट में ऋषि सुनक के सक्रिय कार्य की तारीफ करते हुए लिखा, "यूके के आपके सराहनीय नेतृत्व और आपके कार्यकाल के दौरान भारत और ब्रिटेन के बीच संबंधों को गहरा करने में ऋषि सुनक के सक्रिय योगदान के लिए उनको धन्यवाद। आपको और आपके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"

चुनाव परिणाम के रूझानों के मुताबिक, 14 साल के बाद लेबर पार्टी सत्ता पर काबिज होने जा रही है। अब तक आए नतीजों में लेबर पार्टी ने 650 में से 400 से ज्यादा सीटें प्राप्त की है। वहीं, कंजर्वेटिव पार्टी के खाते में सिर्फ 119 सीटें आई हैं। अब तक 650 में से 641 सीटों पर नतीजे घोषित किए जा चुके है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment