सच्चाई एक्स्पंज नहीं हो सकती... लोकसभा की कार्यवाही से हटाए गए शब्दों पर राहुल गांधी का पहला र‍िएक्‍शन

Last Updated 02 Jul 2024 12:19:32 PM IST

Rahul Gandhi Lok Sabha Speech: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के लोकसभा में दिए बयान पर सोमवार को पूरे दिन सियासी माहौल गर्म रहा। उनके संबोधन के बाद लोकसभा सचिवालय ने उनके कुछ बयान रिकॉर्ड से हटा दिए।


Rahul Gandhi Speech Removing Statement from Record: लोकसभा के पहले सत्र में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने पहली बार संबोधित किया। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी, हिंदुत्व और बीजेपी को जमकर घेरा।

राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उनके भाषण के कुछ अंशों को कार्यवाही से हटाए जाने के बाद मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दुनिया में सच्चाई ‘एक्सपंज’ हो सकती है, लेकिन वास्तविकता में ऐसा नहीं हो सकता।

उन्होंने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं कहा, ‘‘ मोदी जी की दुनिया में सच्चाई एक्सपंज हो सकती है, लेकिन वास्तविकता में सच्चाई एक्सपंज नहीं हो सकती। जो मुझे कहना था, मैंने कह दिया। वह सच्चाई है। जितना एक्सपंज करना है करें, सच्चाई तो सच्चाई होती है।’’ राहुल गांधी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर देश में सांप्रदायिक आधार पर विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया था जिस पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने जोरदार तरीके से विरोध जताया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना बहुत गंभीर विषय है।



राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाये गए धन्यवाद प्रस्ताव पर विपक्ष की ओर से चर्चा की शुरुआत करते हुए कहा था कि हिंदू कभी हिंसा नहीं कर सकता, कभी नफरत और डर नहीं फैला सकता। उनके भाषण के कुछ अंश सदन की कार्यवाही से आसन के निर्देशानुसार हटा दिए गए।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment