Ladakh: लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा, JCO समेत 5 जवान शहीद; राजनाथ सिंह ने जताया दुख

Last Updated 29 Jun 2024 11:12:16 AM IST

Ladakh Tank Accident: लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके सेना के जवानों के साथ बड़ा हादसा हो गया। नदी पार करने के टैंक अभ्यास के दौरान एक टी-72 टैंक हादसे का शिकार हो गया।


इस दौरान अचानक नदी के पानी का जल स्तर बढ़ गया। इस हादसे में एक जेसीओ समेत सेना के 5 जवान शहीद हो गए।

जानकारी के अनुसार सेना के जवान नदी पार करने का टैंक अभ्यास कर रहे थे। और ये उनकी रूटीन एक्सरसाइज थी। इस दौरान नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण टैंक नदी में ही फंस गया। जिसके चलते एक जेसीओ समेत सेना के पांच जवानों की जान चली गई। पांचों जवानों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

 

 

दौलत बेग ओल्डी कारकोरम रेंज में स्थित है, जहां सेना का बेस मौजूद है।

यह घटना लेह से 148 किलोमीटर दूर, ट्रेनिंग के दौरान रात करीब एक बजे के आस-पास हुई, जब सैनिक टी-72 टैंक पर सवार थे। टैंक पर कुल 4-5 जवान सवार थे। इस दौरान T-72 टैंक द्वारा नदी कैसे पार की जाती है इसका अभ्यास चल रहा था।

इस दर्दनाक हादसे पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है। उन्होंने लिखा, लद्दाख में नदी पार कराते समय हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की जान जाने से मैं बहुत दुखी हूं। हम देश के लिए अपने वीर जवानों की अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। दुख की इस घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है।



बता दें कि भारत के पास 2400 टी-72 टैंक हैं और भारतीय सेना इन टैंकों का इस्तेमाल लंबे समय से कर रही है।
 

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment