Parliament Session : लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अनुराग ठाकुर रखेंगे धन्यवाद प्रस्ताव, बांसुरी स्वराज करेंगी अनुमोदन

Last Updated 28 Jun 2024 08:56:57 AM IST

Parliament Session : राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर आज संसद के दोनों सदनों में चर्चा शुरू होगी। लोकसभा में भाजपा की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद का प्रस्ताव सदन में पेश करेंगे।


Parliament Session

भाजपा की पहली बार की निर्वाचित सांसद बांसुरी स्वराज प्रस्ताव का समर्थन करेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब लोकसभा में 2 जुलाई को और राज्यसभा में 3 जुलाई को दे सकते हैं।

लोकसभा में अपने-अपने सांसदों की संख्या बढ़ने से उत्साहित कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित तमाम विपक्षी दल नीट परीक्षा, पेपर लीक और महंगाई सहित कई अन्य मुद्दों पर एकजुट होकर सरकार को संसद में घेरने की तैयारी कर रहे हैं।

वहीं, विरोधी दलों की रणनीति के जवाब में पलटवार करने के लिए भाजपा ने भी अपनी रणनीति को पुख्ता कर लिया है। ऐसे में संसद में जोरदार हंगामे की आशंका भी जताई जा रही है।

आज सुबह 11 बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर सबसे पहले उन नवनिर्वाचित सांसदों को बुलाया जाएगा, जिन्होंने अब तक संसद की सदस्यता की शपथ नहीं ली है।

इसके बाद उन पूर्व सांसदों के निधन पर सदन में शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी जिनका निधन पिछले सत्र के बाद हुआ है।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और अर्जुन राम मेघवाल महत्वपूर्ण कागजात सदन के पटल पर रखेंगे। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू समितियों के चुनाव का प्रस्ताव भी आज लोकसभा में पेश करेंगे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment