सफेद टी-शर्ट मेरे लिए पारदर्शिता, दृढ़ता व सरलता का प्रतीक : राहुल गांधी

Last Updated 20 Jun 2024 06:33:21 AM IST

राहुल गांधी का कहना है कि वह अक्सर सफेद टी शर्ट पहनते हैं और इस टी-शर्ट को पहनने का कारण यह है कि सफेद टी शर्ट उनके लिए सरलता का प्रतीक है।


राहुल गांधी

बुधवार शाम राहुल गांधी ने कहा, मुझसे अक्सर पूछा जाता है कि मैं हमेशा 'सफेद टी-शर्ट' क्यों पहनता हूं - यह टी-शर्ट मेरे लिए पारदर्शिता, दृढ़ता और सरलता का प्रतीक है। इसके साथ ही राहुल ने अपने समर्थकों से पूछा कि आपके जीवन में ये मूल्य कहां और कितने उपयोगी हैं। उन्होंने कहा सफेद टी-शर्ट इस्तेमाल कर मुझे एक वीडियो में बताएं, मैं आपको एक सफेद टी-शर्ट गिफ्ट करूंगा।  

बुधवार को राहुल गांधी का जन्मदिन था। इस मौके पर उन्हें बधाइयां मिलीं। राहुल ने जन्मदिन पर मिली शुभकामनाओं के लिए लोगों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर पार्टी नेताओं के अलावा इंडिया गठबंधन के प्रमुख सहयोगी दलों ने भी उनको जन्मदिन की बधाई दी। राहुल गांधी ने भी बधाइयों का उत्तर देते हुए अपने मित्र दलों के नेताओं को धन्यवाद दिया।

जन्मदिन के अवसर पर राहुल गांधी ने पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थिति में केक भी काटा और कांग्रेस अध्यक्ष, प्रियंका गांधी वाड्रा, केसी वेणुगोपाल व अन्य नेताओं को केक खिलाया।  राहुल गांधी के जन्मदिन पर ही कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के दौरान विभिन्न राज्यों में हुई हार के कारणों की पड़ताल भी शुरू की है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में देश के कई राज्यों में कांग्रेस को जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली, हिमाचल, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश आदि राज्यों में तो कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका। यही कारण है कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़, ओडिशा, दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक व तेलंगाना जैसे राज्यों में मिली हार का कारण ढूंढना शुरू कर दिया है।

इन राज्यों में हार के कारण ढूंढने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने फैक्ट फाइंडिंग कमेटियों का गठन किया है। खड़गे ने बुधवार को 6 कमेटियों के गठन को मंजूरी दी है। ये कमेटियां इन राज्यों में जाकर हार के कारणों को ढूंढेंगी। इस प्रक्रिया में स्थानीय कांग्रेस नेताओं से भी उनकी राय ली जाएगी। सभी से बात करने के उपरांत हार के कारणों की रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी जाएगी।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment