Odisha Train Tragedy : ओडिशा के CM पटनायक ने PM मोदी को मौजूदा हालात की दी जानकारी

Last Updated 04 Jun 2023 12:00:53 PM IST

ओडिशा के बालासोर के बहनागा बाजार में शुक्रवार को हुए रेल हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 288 तक पहुंच गई है, व कईं घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।


ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की और उन्हें ताजा स्थिति, खासकर रेल दुर्घटना पीड़ितों के इलाज के बारे में जानकारी दी। सीएमओ ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में घायल यात्रियों की जान बचाने के लिए हर संभव कदम उठाए गए हैं।

इसमें कहा गया है, चिकित्सक और मेडिकल छात्र जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। डॉक्टर, छात्र और आम लोग घायलों के लिए रक्तदान करने के लिए आगे आ रहे हैं।

पटनायक ने कहा, हम एक ऐसी नीति का पालन करते हैं जो 'हर जीवन कीमती है' को रेखांकित करती है। रेस्क्यू ऑपरेशन से लेकर घायलों को अस्पताल ले जाने, इलाज की व्यवस्था करने तक हम जान बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।''

उन्होंने ताजा स्थिति के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि विभिन्न अस्पतालों में 1,175 मरीज भर्ती थे, जिनमें से 793 को छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर घायल मरीजों की हालत स्थिर है।

सीएम पटनायक ने पीएम मोदी को सूचित किया, वर्तमान में, 382 यात्रियों का अब विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

प्रधानमंत्री ने संकट के दौरान त्वरित और कुशल कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री, ओडिशा सरकार को धन्यवाद दिया। पीएम ने कहा, 'जरूरत पड़ने पर केंद्र किसी भी तरह की मदद के लिए तैयार है।'

पीएम मोदी ने संकट की इस घड़ी में सहयोग और समय पर मदद के लिए ओडिशा के लोगों की भी तारीफ की।

आईएननस
भुवनेश्वर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment