विपक्ष केवल सदन की कार्यवाही को बाधित कर रहा है, निलंबित सांसदों को कम से कम खेद तो व्यक्त करना चाहिए: प्रहलाद जोशी

Last Updated 14 Dec 2021 04:51:28 PM IST

राज्यसभा के 12 सांसदों के निलंबन के मसले पर जारी गतिरोध के मद्देनजर संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने मंगलवार को कहा कि इस मामले में विपक्ष केवल सदन की कार्यवाही को बाधित कर रहा है।


प्रहलाद जोशी (फाइल फोटो)

जोशी ने यहां संसद परिसर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा 'हम उन निलंबित सांसदों से व्यक्तिगत रूप से बातचीत कर रहे हैं और उन्हें कम से कम अपने आचरण के लिए खेद तो व्यक्त करना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि पिछले दो सप्ताह से सदन की कार्यवाही बाधित की जा रही है और जब भी कोई सदस्य अपने राज्य या निर्वाचन क्षेत्र से जुड़ा कोई मसला उठाना चाहता है तो विपक्ष इसमें व्यवधान डालता है।

उन्होंने कहा कि 50 सदस्यों ने शून्यकाल के लिए नोटिस दिए हैं और विपक्षी सदस्यों समेत 26 सदस्यों के नोटिस स्वीकार कर भी लिए गए हैं।

अध्यक्ष ने हंगामे के दौरान शून्यकाल की कार्यवाही को लगभग एक घंटे तक चलाया और इसी समय विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी की और बाद में इस पर सवाल भी किया।

उन्होंने कहा कि शून्यकाल के बाद सदन की कार्यवाही दिन में दो बजे तक स्थगित कर दी गई और सरकार ने बहस के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी थी तथा उम्मीद की थी कि विपक्ष अपने आचरण के लिए खेद व्यक्त करेगा तथा बहस में हिस्सा लेगा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment