पंचतत्व में विलीन हुए CDS जनरल रावत, 17 तोपों की दी गई सलामी

Last Updated 10 Dec 2021 02:50:34 PM IST

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ(CDS) जनरल बिपिन रावत का पूरे सैन्य सम्मान 17 तोपों की सलामी के साथ अंतिम संस्कार किया गया।


जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी को उनकी बेटियों ने मुखाग्नि दी

CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को उनकी बेटियों कृतिका और तारिणी ने मुखाग्नि दी।

विभिन्न देशों के रक्षा बलों के शीर्ष अधिकारियों ने बरार स्क्वायर श्मशान घाट पहुंचकर CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

हेलिकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए राजधानी में उनके सरकारी आवास पर केंद्रीय मंत्रियों राजनेताओं और विभिन्न देशो के राजनीतिक प्रतिनिधियों का तांता लगा रहा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में 11 अन्य लोगों की जान गंवाने वाले (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी को श्रद्धांजलि दी। सुबह करीब 10 बजे रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का पार्थिव शरीर यहां बेस अस्पताल से कामराज रोड स्थित उनके सरकारी आवास पर पहुंचा।

उनके अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग आवास पर भी जमा हो गए। जनरल रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार बाद में दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर में होगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ब्रिगेडियर एल.एस. दाह संस्कार से पहले दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर में हरियाणा के मुख्यमंत्री एम.एल. खट्टर ने बरार स्क्वायर पर ब्रिगेडियर लिद्दर को भी श्रद्धांजलि दी।

गुरुवार शाम जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के पार्थिव शरीर को पालम हवाई अड्डे पर लाया गया। भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी सभी मृतकों के पार्थिव शरीर को लेकर आए। इससे पहले दिन में पार्थिव शरीर को वेलिंगटन से सुलूर ले जाया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पालम हवाई अड्डे पर जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों से भी मुलाकात की।

प्रधानमंत्री से पहले रक्षा मंत्री सिंह भी एयरपोर्ट पहुंचे और सभी मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर उनके प्रति संवेदना व्यक्त की।
 

ऐजेंसी
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment