अजीत डोभाल से मिले अमरिंदर सिंह, कल की थी अमित शाह से मुलाकात

Last Updated 30 Sep 2021 12:37:03 PM IST

पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह राजधानी दिल्ली में लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। गुरुवार को अमरिंदर सिंह ने नई दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मुलाकात की।


पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

इस मुलाकात को कई मायनों में इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री से मुलाकात के तुंरत बाद एनएसए डोभाल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के लिए रवाना हो गए।

बुधवार शाम को अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और दोनों नेताओं के बीच लगभग एक घंटे तक बातचीत हुई थी। इस मुलाकात के अगले दिन यानी आज अमरिंदर सिंह का राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से मुलाकात करना और उसके तुरंत बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार का गृह मंत्री से मुलाकात करना , इसे पंजाब के हालात और राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले से जोड़कर देखा जा रहा है।

हालांकि बुधवार को अमित शाह से मुलाकात के बाद ट्वीट करके अमरिंदर सिंह ने बताया था कि उन्होने अमित शाह से मुलाकात कर कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन के मुद्दें पर बात की। गृह मंत्री से कृषि कानूनों को निरस्त करने और एमएसपी की गारंटी देकर इस संकट को जल्दी खत्म करने का अनुरोध किया।

आईएएनएस ने यह बुधवार को ही बताया था कि दोनो नेताओं के बीच लगभग एक घंटे तक चली मुलाकात में कृषि कानूनों और किसानों के आंदोलन के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा और पंजाब के हालात पर भी चर्चा हुई थी।।

गुरुवार को अमरिंदर सिंह के एनएसए डोभाल से मुलाकात को अब इसी नजरिये से देखा जा रहा है। गौरतलब है कि अमरिंदर सिंह लगातार नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तानी कनेक्शन को उठाकर उन्हे पंजाब और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताते रहे हैं। अमरिंदर सिंह के इन्ही बयानों का सहारा लेकर भाजपा भी लगातार सिद्धू और कांग्रेस आलाकमान पर निशाना साध रही है।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment