पाक ने अफगान स्थिति पर चर्चा के लिए रूस, चीन, ईरान के इंटेल प्रमुखों की मेजबानी की

Last Updated 13 Sep 2021 03:03:58 AM IST

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की स्थिति पर क्षेत्र के कुछ देशों के जासूसों की एक बैठक की मेजबानी की।


पाक ने रूस, चीन, ईरान के इंटेल प्रमुखों की मेजबानी की

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, बैठक पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया था, लेकिन एक खुफिया सूत्र ने निजी तौर पर पुष्टि की कि सत्र हो चुका है।

बैठक में रूस, चीन, ईरान और कुछ मध्य एशियाई राज्यों के खुफिया प्रमुखों ने भाग लिया।

रिपोर्ट में कहा गया है, पाकिस्तान द्वारा बैठक की मेजबानी क्षेत्र और अफगानिस्तान में शांति के लिए हमारी ईमानदारी को दर्शाता है।

यह पाकिस्तान का नवीनतम प्रयास था, जिसने पिछले कुछ दिनों में अफगानिस्तान के छह पड़ोसी देशों के विदेश मंत्रियों और उनके विशेष दूतों की बैठकों की मेजबानी की थी, ताकि युद्धग्रस्त देश में सामने आने वाली घटनाओं से उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के लिए एक सामान्य क्षेत्रीय रणनीति विकसित की जा सके।

बैठक के बाद जारी एक संयुक्त बयान के अनुसार, अफगानिस्तान के पड़ोसी देशों के विदेश मंत्रियों ने बुधवार को एक बैठक में अफगानिस्तान के घटनाक्रम से अवगत रहने और समग्र, व्यापक और सामंजस्यपूर्ण प्रतिक्रिया के लिए एक-दूसरे के साथ समन्वय करने पर सहमति व्यक्त की।

क्षेत्रीय देश अफगानिस्तान के साथ अपनी सीमाओं पर सुरक्षा की स्थिति के बारे में चिंतित हैं, अन्य देशों पर हमले शुरू करने के लिए अफगान धरती का उपयोग करने वाले आतंकवादी, उग्रवाद का प्रसार, शरणार्थियों की आमद की संभावना, मादक पदार्थों की तस्करी और अंतर्राष्ट्रीय अपराध।
 

 

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment