अकाउंट फिर से चालू होने के बाद राहुल गांधी ने किए सिर्फ 2 ट्वीट

Last Updated 26 Aug 2021 01:53:07 PM IST

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की ओर से अकाउंट रिस्टोर करने के बाद भी राहुल गांधी ने अभी तक केवल दो बार ट्वीट किया है।


अकाउंट फिर से चालू होने के बाद राहुल ने किए सिर्फ 2 ट्वीट (file photo)

खाते के विवरण के अनुसार, उन्होंने संपत्ति मुद्रीकरण योजना पर सरकार पर हमला करने के लिए अपना खाता बहाल करने के दस दिन बाद बुधवार को ट्वीट किया।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का ट्विटर पर से भरोसा उठ गया है और वह अब फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं। वह फेसबुक पर लिख रहे हैं और मंच पर ओणम की बधाई दे रहे हैं।

कांग्रेस के अन्य नेताओं के ट्विटर हैंडल और पार्टी के आधिकारिक हैंडल को भी ब्लॉक कर दिया गया था, लेकिन अनलॉक होने के बाद अब सभी सक्रिय हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने 14 अगस्त को कांग्रेस, राहुल गांधी और कई अन्य लोगों के खातों को उनकी नीति का उल्लंघन करने के लिए अस्थायी रूप से अवरुद्ध करने के बाद अनलॉक कर दिया था। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि सरकार के इशारे पर ऐसा किया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, ट्विटर ने अकाउंट्स तो अनलॉक कर दिए हैं, लेकिन पुराने ट्वीट्स को होल्ड कर दिया है।

राहुल गांधी ने एक वीडियो बयान जारी कर ट्विटर पर उनके अकाउंट को ब्लॉक करने का आरोप लगाया था और आरोप लगाया था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म देश की राजनीति में पक्ष ले रहा है।

उन्होंने कहा था, "मेरे ट्विटर को बंद करके वे हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं। एक कंपनी हमारी राजनीति को परिभाषित करने के लिए अपना व्यवसाय बना रही है। एक राजनेता के रूप में मुझे यह पसंद नहीं है। यह देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है। यह राहुल गांधी पर हमला नहीं है।"

उन्होंने कहा कि उनके 19-20 मिलियन फोलोवर्स हैं और उन्हें एक राय के अधिकार से वंचित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, "इसलिए, यह न केवल स्पष्ट रूप से अनुचित है, यह उनके इस विचार का भी उल्लंघन है कि ट्विटर एक तटस्थ मंच है। ।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment