अफगान सहयोगियों के साथ खड़ा रहेगा भारत

Last Updated 17 Aug 2021 02:14:30 AM IST

अफगानिस्तान के ताजा घटनाक्रम पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में भारत ने सोमवार को कहा कि वह अपने अफगान सहयोगियों के साथ ‘खड़ा रहेगा’ और उस देश में भारतीय नागरिकों के साथ ही अपने हितों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाएगा।


अफगान सहयोगियों के साथ खड़ा रहेगा भारत

इसके साथ ही भारत ने यह भी कहा कि वह युद्धग्रस्त देश छोड़ने की इच्छा रखने वाले सिखों और हिंदुओं को आने के लिए सुविधाएं मुहैया कराएगा।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ‘अफगानिस्तान की स्थिति पर उच्च स्तर पर लगातार नजर रखी जा रही है और काबुल हवाई अड्डे पर वाणिज्यिक उड़ानों के निलंबन ने भारत के प्रत्यावर्तन प्रयासों को ‘रोक’ दिया है। बागची ने कहा, पिछले कुछ दिनों के दौरान काबुल में सुरक्षा स्थिति काफी खराब हो गई है। इसमें तेजी से बदलाव हो रहा है।

भारत सरकार अफगानिस्तान के सभी घटनाक्रमों पर करीबी नजर रख रही है। उन्होंने कहा, हम अफगान सिख और हिंदू समुदायों के प्रतिनिधियों के साथ लगातार संपर्क में हैं।  

उन्होंने कहा कि कई ऐसे अफगान भी हैं, जो पारस्परिक विकास, शैक्षिक और लोगों से लोगों के बीच के संपर्क के प्रयासों को बढ़ावा देने में भारत के सहयोगी रहे हैं और भारत उनके साथ खड़ा रहेगा।
 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment