9 साल की रेप और हत्या पीड़िता के परिजनों से मिले राहुल, इंसाफ की मांग की

Last Updated 04 Aug 2021 12:00:07 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को 9 वर्षीय पीड़िता के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की, जिसकी बलात्कार और हत्या हुई थी।


हाल ही में ओल्ड नंगल श्मशान में नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया, उसकी हत्या कर दी गई और उसके माता-पिता की सहमति के बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। राहुल गांधी ने कहा, "परिवार न्याय चाहता है और मैं उनके साथ हूं।"

कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार पर उदासीनता का आरोप लगाया, और मंगलवार को कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने इस मुद्दे पर राज्यसभा में नोटिस दिया और दिल्ली कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने विरोध प्रदर्शन किया था।

पुलिस ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने नौ साल की बच्ची के साथ बलात्कार करने और उसकी हत्या करने और फिर रविवार शाम दिल्ली छावनी के पास एक गांव श्मशान में शव का अंतिम संस्कार करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

एक पुजारी सहित चार आरोपियों ने कथित तौर पर लड़की के शव का उसके माता-पिता की सहमति के बिना या पुलिस को सूचित किए बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

मामला तब सामने आया जब रविवार रात पीड़ित परिवार ने स्थानीय लोगों के साथ विरोध प्रदर्शन किया।

पुलिस ने कहा कि आरोपी व्यक्तियों ने पीड़िता की मां को बताया कि बच्चे की मौत बिजली के करंट से हुई है।

उन्होंने लड़की के परिवार वालों से यह तक कह दिया कि अगर मामला पुलिस तक पहुंचता है, तो शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जाएगा और डॉक्टर उसके महत्वपूर्ण अंगों को निकाल कर बेच देंगे।

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के डीसीपी इंजीत प्रताप सिंह ने कहा कि गिरफ्तार किए गए चार लोगों की पहचान श्मशान घाट के 55 वर्षीय पुजारी राधेश्याम, सलीम, लक्ष्मी नारायण और कुलदीप के रूप में हुई है।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment