ईडी ने 14 जुलाई को महबूबा मुफ्ती की मां को तलब किया

Last Updated 06 Jul 2021 09:04:46 PM IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती की मां गुलशन नजीर को 14 जुलाई को श्रीनगर में व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए तलब किया।


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)

इस खबर की पुष्टि करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी मां गुलशन नजीर को 14 जुलाई को श्रीनगर में व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए तलब किया है और उन्होंने इसे पीडीपी के परिसीमन आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं लेने के फैसले से जोड़ा है।

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया है कि जिस दिन पीडीपी ने परिसीमन आयोग से नहीं मिलने का फैसला किया, तभी ईडी ने मेरी मां को अज्ञात आरोपों को लेकर व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए सम्मन भेजा है। यह अपने राजनीतिक विरोधियों को डराने-धमकाने की कोशिश है, भारत सरकार इस मामले में वरिष्ठ नागरिकों भी नहीं बख्शती। एनआईए और ईडी जैसी एजेंसियां अब इस सरकार के लिए नंबर बढ़ाने का टूल बन गई हैं।

उन्होंने ईडी के सहायक निदेशक सुनील कुमार द्वारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और भारत के पूर्व गृह मंत्री दिवंगत मुफ्ती मोहम्मद सईद की पत्नी गुलशन नजीर को जारी किए गए समन को साझा भी किया। नजीर को 14 जुलाई को श्रीनगर के राजबाग स्थित ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है।



गौरतलब है कि केंद्र शासित क्षेत्र जम्मू कश्मीर में नए निर्वाचन क्षेत्रों के गठन को लेकर जमीनी स्तर की जानकारी लेने के लिए यहां पहुंच रहे परिसीमन आयोग से पीडीपी ने मुलकात या बैठक नहीं करने का फैसला किया है।

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment