कैबिनेट में संभावित फेरबदल से पहले नड्डा से मिले बीएल संतोष

Last Updated 06 Jul 2021 08:59:38 PM IST

केंद्रीय मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल से पहले भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष ने मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की और संगठनात्मक स्तर पर संभावित फेरबदल पर चर्चा की।


कैबिनेट में संभावित फेरबदल से पहले नड्डा से मिले बीएल संतोष

सूत्रों ने कहा कि संभावित कैबिनेट फेरबदल नड्डा और संतोष के बीच चर्चा का मुख्य एजेंडा भाजपा के सहयोगी दल जनता दल-युनाइटेड (जद-यू) को संभावित मंत्री पद दिए जाने की संभावना रहने की उम्मीद है।

नड्डा और संतोष के बीच जद-यू को दिए जाने वाले कैबिनेट बर्थ की संख्या पर भी चर्चा की जाएगी। जद-यू चार मंत्री, दो कैबिनेट और दो राज्यमंत्री मांग रहा है। संतोष कैबिनेट फेरबदल के बारे में जद-यू नेतृत्व के साथ बात करने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी से बातचीत करेंगे।

पार्टी के एक अन्य अंदरूनी सूत्र ने कहा कि भाजपा प्रमुख और संतोष के मंगलवार शाम बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की संभावना है, लेकिन बैठक के बारे में अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है।

कैबिनेट फेरबदल की चर्चा के बीच हिमाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आए नड्डा मंगलवार को दिल्ली लौट आए।



सूत्रों ने कहा कि एक दो दिनों में कैबिनेट में फेरबदल होने की संभावना है, जिसके लिए भाजपा सांसदों को जल्द से जल्द राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने को कहा गया है। हालांकि, संभावित कैबिनेट फेरबदल के समय के बारे में पार्टी या सरकार की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, "पिछले महीने से, प्रधानमंत्री के साथ शाह, नड्डा और संतोष सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ कई दौर की चर्चाओं के साथ संभावित कैबिनेट फेरबदल के बारे में बातचीत हो रही है। प्रधानमंत्री ने व्यक्तिगत रूप से मौजूदा मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा की है।"

असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गए। भाजपा के इन दोनों नेताओं के मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment