ऑक्सीजन की कमी पर झूठ बोल रही सरकार : चिदंबरम

Last Updated 05 May 2021 07:08:01 PM IST

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सरकार पर देश में ऑक्सीजन की कमी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।


पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम

चिदंबरम ने बुधवार को कहा, सरकार इस झूठ को बरकरार रखे हुए है कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। हर दिन, सैकड़ों लोगों की जीवन की सच्ची कहानियां हैं, जो अपने निकट और प्रियजनों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर खोजने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, "मेरे पास एक कहानी है, मेरे दोस्तों के पास कई कहानियां हैं। भारतीय युवा कांग्रेस के पास 1 मई को एक महान सच्ची कहानी थी। एक असहिष्णु मंत्री एस जयशंकर को अभद्रता का सहारा लेने की जल्दी थी, लेकिन रिकॉर्डस और फेसबुक पोस्ट ने उनके झांसे का पदार्फाश कर दिया.अन्यथा बुद्धिमान मंत्री भक्त क्यों बन जाते हैं।"

पूर्व मंत्री न्यूजीलैंड उच्चायोग की घटना का उल्लेख कर रहे थे।

दिल्ली सरकार ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में चिकित्सा ऑक्सीजन के आवंटन पर केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि उसे 976 मीट्रिक टन की आवश्यकता के मुकाबले सोमवार को केवल 433 मीट्रिक टन (एमटी) ऑक्सीजन प्राप्त हुई, जो संकट को कम करने के लिए अपेक्षित राशि का 44 प्रतिशत है।



आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के 41 अस्पतालों ने सोशल मीडिया, फोन कॉल और हेल्पलाइन सहित विभिन्न माध्यमों से सोमवार को ऑक्सीजन के लिए एसओएस कॉल भेजे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment