बंगाल में छठे चरण के चुनाव में छिटपुट हिंसा के बीच शाम सात बजे तक 79.11% मतदान

Last Updated 22 Apr 2021 07:55:20 PM IST

पश्चिम बंगाल विधानसभा के छठे चरण में उत्तर 24 परगना जिले के बीजपुर निर्वाचन क्षेत्र में कुछ छिटपुट हिंसा को छोड़कर 43 सीटों पर शाम सात बजे तक 79.11 फीसदी मतदान हुआ।


बंगाल में छठे चरण के चुनाव में छिटपुट हिंसा के बीच शाम सात बजे तक 79.11% मतदान

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अभी तक पूर्वी वर्धमान में 75.20 फीसदी, उत्तर दिनाजपुर में 72.10, नादिया में 74 और उत्तर 24 परगना में 65.13 फीसदी मतदान हुआ है। मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गयीं।    
राज्य विधानसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह राज्य को ‘दिल्ली के दो गुंडों’ के सामने आत्मसमर्पण नहीं करा सकती।    
दक्षिण दिनाजपुर जिले में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा,‘‘ मैं कोई खिलाड़ी नहीं हूँ, लेकिन मुझे पता है कि मुझे कैसे क्या करना है। मैं इससे पहले लोकसभा में सर्वश्रेष्ठ सांसद रह चुकी हूँ।’’
बंगाल में छठे चरण के दौरान उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार को देशी बम विस्फोट की कई घटनाएं हुईं।
फिल्म निर्देशक-तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार राज चक्रवर्ती को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थकों ने बैरकपुर निर्वाचन क्षेत्र में घेरा और उन पर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाया, लेकिन श्री चक्रवर्ती ने इन आरोपों को खारिज किया।
इससे पहले उत्तर 24 परगना के बीजपुर निर्वाचन क्षेत्र से छिटपुट हिंसा की भी खबरें सामने आयी हैं, जहाँ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों की मतदान केंद्रों के बाहर एक-दूसरे से झड़प देखी गयी। इस झड़प में तृणमूल कांग्रेस के दो और भाजपा के तीन समर्थक घायल हुए हैं।  स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों  को हिंसाग्रस्त क्षेत्र में भेजा गया है।
खरदाह के लिचुबगन में भाजपा और तृणमूल के बीच झड़प हुई। भाजपा ने दावा कि तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने दोपहर 12 बजे के आसपास उनके कैंप कार्यालय को कथित तौर पर तोड़फोड़ की है।
उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी विधानसभा क्षेत्र के हलिसाहर इलाके में भाजपा ने आरोप लगाया कि एक स्थानीय पार्टी के के नेता के घर पर बम फेंके गये जिसमें पार्टी के नेता की मां और छोटे भाई को चोटें आयी हैं। नैहाटी में आईएसएफ कैंप में बर्बरता हुई। अमदांगा निर्वाचन क्षेत्र में पुलिस कर्मियों द्वारा देशी बम बरामद किए गए। रायगंज में तृणमूल कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के एक कार्यकर्ता को भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से चाकू घोंप कर घायल कर दिया है।
सूत्रों के अनुसार वर्धवान में मोंगोलकोट में भाजपा और तृणमूल के एक-एक पोलिंग एजेंट को पीटा गया है। राज्य में छठे चरण के मतदान के दौरान पूर्व वर्धमान जिले के कटवा के नंदीग्राम गांव के पास बूथ पर एक मतदाता को आईटीबीपी की टीम ने उसे प्राथमिक उपचार दिया।   

बीरभूम जिले के लाभपुर में भाजपा उम्मीदवार पर आज चुनाव प्रचार के दौरान हमला हुआ। बिस्वजीत मोंडल ने कहा कि उनकी कार में अज्ञात शरारती तत्वों ने तोड़फोड़ की है।
बंगाल में कोविड-19 के मामलों में तेजी से प्रसार के बीच छठे चरण का मतदान कुछ घटनाओं के अलावा शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। राज्य में एक दिन में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 9819 मामले सामने आये हैं। जबकि देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 2.95 लाख लोग कोरोना संक्रमित पाए गए और इसके संक्रमण से 2023 लोगों की मौत हो गयी है।

वार्ता/एजेंसियां
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment