भाजपा ने पूर्व बीपीएफ सदस्य बिस्वजीत दैमारी को असम से राज्यसभा का दिया टिकट

Last Updated 15 Feb 2021 03:13:06 PM IST

भारतीय जनता पार्टी ने असम की एक राज्यसभा सीट के उपचुनाव और तेलंगाना की दो विधान परिषद सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।


दैमारी को BJP ने असम राज्यसभा उपचुनाव के लिए बनाया उम्मीदवार (फाइल फोटो)

भाजपा ने असम की एक राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर सोमवार को बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के पूर्व सांसद बिस्वजीत दैमारी को अपना उम्मीदवार घोषित किया।

इसी तरह तेलंगाना की महबूबनगर-रंगारेड्डी हैदराबाद ग्रेजुएट एमएलसी सीट से एन राम चन्दर राव को और वारंगल- नलगोंडा ग्रेजुएट सीट से गूज्जूला प्रेमेंद्र रेड्डी को टिकट दिया है। यह जानकारी बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने दी है।

दैमारी ने 2020 में बीपीएफ के सदस्य के रूप में राज्यसभा का चुनाव जीता था लेकिन भाजपा और बीपीएफ के संबंधों में आई खटास के बाद उन्होंने उच्च सदन से इस्तीफा दे दिया था। बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए थे।      

उनके इस्तीफे से खाली हुई सीट पर उपचुनाव हो रहा है। दैमारी का जीतना लगभग तय माना जा रहा है क्योंकि असम विधानसभा में भाजपा के पास आवश्यक संख्या बल है। दैमारी पहली बार 2008 में राज्यसभा पहुंचे थे।      

भाजपा ने तेलंगाना में होने वाले विधान परिषद (स्नातक) चुनावों के लिए भी दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। पार्टी ने एन. रामचंदर राव और गुज्जुला प्रेमेंदर रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

भाषा/आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment