कार एक्‍सीडेंट में घायल केद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की सर्जरी हुई, लेने गोवा जाएंगे राजनाथ सिंह

Last Updated 12 Jan 2021 10:33:18 AM IST

कर्नाटक में एक सड़क दुर्घटना में घायल हुए केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की कल रात गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) में कई सर्जरी की गयीं। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


नाइक का हाल लेने गोवा जाएंगे राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

अधिकारी ने बताया कि मंत्री की हालत स्थिर है। नाइक (68) की दोनों हाथों और एक पैर में फ्रैक्चर के लिए सर्जरी हुई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक के स्वास्थ्य और उनके चल रहे इलाज के संबंध में जानकारी लेने के लिए मंगलवार को गोवा जायेंगे।

नाइक की कार कल कर्नाटक के अंकोला में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जिसमें वह गंभीर रुप से घायल हो गये थे तथा उनकी पत्नी विजया नाइक और निजी सचिव दीपक की मृत्यु हो गई थी। नाइक को उपचार के लिये गोवा लाया गया है।

सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक के स्वास्थ्य और उनके चल रहे इलाज के संबंध में जानकारी लेने के लिए मैं आज गोवा जाऊँगा। संकट और दु:ख की इस घड़ी में ईर उनके परिवार को संबल और शक्ति प्रदान करें।’’

सूत्रों ने पहले बताया था कि उत्तरी गोवा से भाजपा सांसद और वर्तमान में केंद्रीय रक्षा राज्य और आयुष मंत्री नाइक को रात करीब 11 बजकर 10 मिनट पर गंभीर हालत में पणजी के निकट गोवा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (जीएमसीएच) लाया गया।  गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार रात कहा कि नाइक की हालत पहले गंभीर थी, लेकिन अब उनकी हालत ’स्थिर’ है।     

मुख्यमंत्री ने कहा, ’जीएमसीएच के डीन डॉ. शिवानंद बांदेकर के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। हम उन्हें सबसे अच्छी चिकित्सा सेवा उपलब्ध करा रहे हैं।’

स्वास्थ्य मंत्री विजीत राणे ने कहा कि नाइक के लिए सबसे अच्छा इलाज सुनिश्चित करने के लिए एक और मेडिकल टीम तैयार बैठी है। 

बेंगलुरु में कर्नाटक पुलिस ने कहा कि नाइक अपनी पत्नी, निजी सहायक दीपक, अपने विस्त सहयोगी साई किरन, सुरक्षाकर्मी और चालक के साथ सोमवार रात यल्लापुर से गोकरणा जा रहे थे। उन्होंने कहा कि रास्ते में उत्तर कन्नड के अंकोला तालुक के होसाकांबी गांव के पास चालक कार पर नियंतण्रनहीं रख पाया और गाड़ी पलट गई।      

पुलिस के एक अधिकारी ने बेंगलुरु में बताया, ‘‘यह गाड़ियों के बीच भिड़ंत नहीं थी। प्रथम दृष्टया लगता है कि चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया था।’’      

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गोवा के मुख्यमंत्री सावंत से बात की और उन्हें मंत्री का समुचित इलाज सुनिश्चित करने के लिए कहा।     रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस संबंध में सावंत से बात की थी।    

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने नाइक की पत्नी के निधन पर शोक व्यक्त किया और नाइक के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
 

 

वार्ता/भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment