धनखड़ बोले, बंगाल में बढ़ रहा अलकायदा का प्रभाव

Last Updated 10 Jan 2021 02:19:28 AM IST

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को यहां गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर भेंट कर राज्य में राजनीतिक हिंसा की रिपोर्ट सौंपी।


राज्यपाल ने गृहमंत्री से भेंट कर उन्हें राज्य में राजनीतिक हिंसा पर सौंपी रिपोर्ट

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि पश्चिम बंगाल में अवैध बम बनाने की फैक्टरियां खुल चुकी हैं। अलकायदा का प्रभाव भी बढ़ रहा है। गृहमंत्री अमित शाह के साथ करीब एक घंटे की बैठक के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मीडिया से कहा, ‘पश्चिम बंगाल में सुरक्षा व्यवस्था खतरे में है। हर तरह के अवैध कार्य हो रहे हैं। अवैध बम बनाने का काम तेज चल रहा है। अलकायदा ने पांव पसार लिए हैं। राज्य में डीजीपी  का पद अपने आप में रहस्य बन चुका है। कानून व्यवस्था की बहाली को लेकर राज्य सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।’

पश्चिम बंगाल की पुलिस के राजनीतिकरण का भी राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, ‘पुलिस की भूमिका लगातार सवालों के घेरे में रही है। पुलिस का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल हो रहा है। राज्य की सरकार शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।’ राज्य में लगातार हो रही राजनीतिक हिंसा की गृहमंत्री अमित शाह को रिपोर्ट सौंपी गई है। दिसंबर में पश्चिम बंगाल के दौरे पर गए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के काफिले पर हमला भी हुआ था। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय घायल हो गए थे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment