महबूबा ने सरकारी धन का किया बेजा इस्तेमाल!

Last Updated 07 Jan 2021 06:42:40 AM IST

विशेष दर्जे के दौरान जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री रहीं महबूबा मुफ्ती ने अपनी विलासितापूर्ण शैली के कारण सरकारी धन का बेजा इस्तेमाल किया। इसकी बानगी का आरटीआई से मिली जानकारी में खुलासा हुआ है।


महबूबा मुफ्ती

भाजपा के साथ गठबंधन सरकार का नेतृत्व करती रहीं महबूबा मुफ्ती के सरकारी बंगले पर साज-सज्जा के लिए लाखों रुपए खर्च किए गए। महज छह माह के भीतर ही सरकारी आवास पर 82 लाख रुपए खर्च कर दिए गए। इस मामले को लेकर अब यहां राजनीति गरमा रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने आरोप लगाया कि गुपकार गठबंधन के नेताओं ने सरकार में रहते हुए प्रदेश को लूटा है। धन का दुरुपयोग करने वाले नेताओं को अब बख्शा नहीं जाएगा।

श्रीनगर के सामाजिक कार्यकर्ता इनाम उल नबी की ओर से दायर की गई आरटीआई के जवाब में महबूबा के सरकारी धन का बेजा इस्तेमाल करने का खुलासा हुआ है। यह जबाव प्रदेश के प्रोटोकाल एंड हास्पिटलिटी विभाग ने दिया है। बताया गया है कि अप्रैल 2016 से जून 2018 के बीच मुख्यमंत्री रहीं महबूबा मुफ्ती के सरकारी बंगले को सुसज्जित करने के लिए दिल खोलकर खर्च हुआ।

विभाग की ओर से सिलसिलेवार जानकारी दी गई है कि किन-किन मदों पर कितना पैसा खर्च किया गया। बंगले में कालीन, एलईडी, बैडशीट, वैक्यूम क्लीनर, कुर्सियां, क्राकरी समेत अन्य सामानों पर लाखों रुपए खर्च किए गए। इसको लेकर महबूबा मुफ्ती व गुपकार गठबंधन अब भाजपा के निशाने पर आ गए हैं। इस मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस की ओर से भाजपा पर भी निशाना साधा गया है।

पार्टी प्रवक्ता रविंद्र शर्मा का कहना है कि जिस वक्त यह तमाम अनाप-शनाप खर्च किया गया उस समय भाजपा महबूबा सरकार में सहयोगी थी। शर्मा ने कहा कि उच्च पदों पर रहने वाले नेताओं को लोगों से टैक्स के रूप में अर्जित की गई मेहनत की कमाई को इस कदर बेजा इस्तेमाल करने का कोई हक नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिर्फ महबूबा मुफ्ती ही नहीं बल्कि उस वक्त की गठबंधन सरकार में शामिल रहे सभी मंत्रियों के लिए खर्च किए गए धन का भी ब्योरा सार्वजनिक किया जाना चाहिए ताकि सारी सचाई सामने आ सके।

सहारा न्यूज ब्यूरो/सतीश वर्मा
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment