अगले साल शुरू होगा भव्य राम मंदिर का निर्माण : विहिप

Last Updated 17 Sep 2017 05:44:33 AM IST

विहिप का कहना है कि अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण कार्य 2018 में शुरू किया जाएगा. निर्माण की तारीख भी जल्द घोषित की जाएगी.


विहिप के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन (file photo)

परिषद का कहना है कि मोदी सरकार और योगी सरकार राममंदिर निर्माण के नाम पर ही बनी हैं, इसलिए सरकारों को इस कार्य में सहयोग करना होगा.

इंद्रप्रस्थ विश्व हिन्दू परिषद द्वारा शनिवार को श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन एक नवजागरण विषय पर आयोजित संगोष्ठी में विहिप के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा कि रामंदिर का निर्माण 6 दिसम्बर 1992 में ही हो चुका है. अब तो भव्य मंदिर का निर्माण कार्य शुरू करना है.

उन्होंने कहा कि नींव डाली जा चुकी है, पत्थर तराशे जा चुके और अगले साल निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. उनसे पूछा गया कि निर्माण कार्य के शुरुआत की कोई तिथि तय की गई है, उन्होंने कहा कि जल्द ही तिथि भी घोषित की जाएगी.

डॉ. जैन ने कहा कि कहा कि तारीख सरकारें तय नहीं करती, बल्कि समाज तय करेगा और इस वक्त मोदी एवं योगी सरकार जन्मभूमि आंदोलन के नवजारण से ही सत्ता में आए हैं, इसलिए सरकारों की तरफ से कोई दिक्कत नहीं हैं.

सेक्युलर प्रबुद्धों को लिया आड़े हाथ

डॉ. जैन ने कहा कि ये लोग रुदालियों का रोल अदा कर रहे हैं. इनको देश के खिलाफ काम करने वालों के पक्ष में रोना आता है. उन्होंने कहा कि 6 दिसम्बर, 1992 की घटना को 25 साल पूरे हो रहे हैं. इस दिन को पूरे देश में मनाया जाएगा और युवाओं को आंदोलन से जोड़ा जाएगा.

उन्होंने कहा कि 6 दिसम्बर को मुसलमानों को मोहर्रम की तरह नहीं, बल्कि ईद की तरह मनाना चाहिए क्योंकि इस दिन मुसलमानों को बाबर से मुक्ति मिली थी और राम से जुड़े थे.

एसएनबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment