पाकिस्तान सैनिकों के संघर्ष विराम उल्लंघन में बीएसएफ का एक जवान शहीद

Last Updated 15 Sep 2017 10:04:02 AM IST

जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आज लगातार तीसरे दिन पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और सीमा पार से हुई गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया.


फाइल फोटो

कांस्टेबल बिजेंद्र बहादुर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अरनिया सेक्टर में अग्रिम चौकी पर बाड़ के पास  तैनात थे. तभी देर रात करीब 12 बजकर 20 मिनट पर पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे और गोलीबारी शुरू कर दी.
     
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी ने बताया कि एक गोली जवान के बाई तरफ, पेट पर लगी और अस्पताल ले जाते हुए उसने दम तोड़ दिया. उन्होंने कहा, बीएसएफ के जवानों ने कड़ी कारवाई करते हुए मुहंतोड़ जवाब दिया. अधिकारी ने कहा, आधी रात से सुबह तक दोनों ओर से रूक-रूक कर गोलियां चलती रहीं. 
     
कांस्टेबल बहादुर (32 वर्ष) उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के विद्या भवन नारायणपुर गांव के निवासी थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी सुष्मिता सिंह हैं.
     
पिछले तीन दिनों से पाकिस्तान की ओर से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है.


     
कल बीएसएफ की ओर से की कई जवाबी कार्वाई में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे. बुधवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास और जम्मू तथा पूंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की और से की गई बिना उकसावे की गोलीबारी तथा गोलाबारी में तीन भारतीय जवान घायल हो गए थे.
     
भारतीय सेना के आंकड़ों के अनुसार, इस साल पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है. एक अगस्त तक पाकिस्तान सेना 285 बार संघर्ष विराम उल्लंघन कर चुकी थी, जबकि वर्ष 2016 में पाकिस्तान की ओर से कुल 228 बार  संघर्ष विराम उल्लंघन किया गया था.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment