ईरानी विदेश मंत्री ने रूस को मिसाइलें सप्लाई करने के आरोपों को किया खारिज

Last Updated 14 Oct 2024 08:49:03 AM IST

ईरानी विदेश मंत्री अब्बास अराघची ने रविवार को उन आरोपों से इनकार किया कि उनके देश ने रूस को बैलिस्टिक मिसाइलों की आपूर्ति की है।


ईरान ने रूस को मिसाइलें सप्लाई करने के आरोपों को किया खारिज

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ईरान का मास्को के साथ सैन्य सहयोग यूक्रेन संघर्ष से पहले का है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, अराघची की टिप्पणी शुक्रवार की एक मीडिया रिपोर्ट के जवाब में आई है, जिसमें यूरोपीय संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी का हवाला देते हुए दावा किया गया था कि ईरानी राजनयिक ने सितंबर में यूरोपीय संघ के विदेश नीति प्रमुख जोसेप बोरेल को सूचित किया था कि ईरान ने रूस को कम दूरी के रॉकेट उपलब्ध कराए हैं जो 250 किलोमीटर तक मार करने में सक्षम हैं।

सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के दौरान बोरेल और उनके डिप्टी एनरिक मोरा के साथ अपनी बैठकों का उल्लेख करते हुए अराघची ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मैंने स्पष्ट रूप से कहा है और मैं एक बार फिर दोहराता हूं। हमने रूस को बैलिस्टिक मिसाइलें नहीं दी हैं।"

उन्होंने कुछ यूरोपीय देशों पर इजराइल को उन्नत हथियारों की आपूर्ति करने और ईरान के खिलाफ सैन्य अभियानों में "उत्सुकता से लगे" होने का भी आरोप लगाया।

अराघची ने कहा, "यदि यूरोप को इजरायल के ब्लैकमेल को सही ठहराने के लिए किसी मामले की जरूरत है, तो उन्हें कोई दूसरी कहानी ढूंढनी चाहिए।"

आईएएनएस
तेहरान,


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment