तेहरान से ट्रंप या अमेरिकी अधिकारियों को कोई खतरा नहीं: ईरानी विदेश मंत्रालय

Last Updated 27 Sep 2024 03:33:08 PM IST

ईरान के विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के उन दावों को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि तेहरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित अमेरिका के वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के लिए खतरा पैदा कर रहा है।


ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने गुरुवार को एक बयान में ब्लिंकन के दावों को 'हास्यास्पद और पूरी तरह से निराधार' करार दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के दावे 'राजनीति से प्रेरित' थे।

बुधवार को एनबीसी के 'टुडे' शो के एक इंटरव्यू के दौरान ब्लिंकन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका 'वर्तमान और पूर्व वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के खिलाफ ईरानी खतरे पर गहरी नजर रख रहा है।'

अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि इस मामले को 'बहुत, बहुत गंभीरता से' लिया जा रहा है।

कनानी ने ब्लिंकन को जवाब देते हुए कहा, "क्षेत्र में वर्तमान अशांत परिस्थितियों में, इस तरह के गलत और राजनीतिक आरोप इजरायल का साथ देने और उसकी मदद करने के लिए अमेरिकी सरकार की अंतरराष्ट्रीय जवाबदेही को थोड़ा भी कम नहीं कर सकते।"

ईरानी आधिकारी ने कहा कि 'वैश्विक जनमत' संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके अधिकारियों को 'ऐसी मानवीय आपदाओं के लिए जिम्मेदार मानता है।'

बता दें हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप के कैंपेन कम्युनिकेशन डायरेक्टर ने दावा किया था कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने पूर्व राष्ट्रपति के जीवन को ईरान की तरफ से कथित खतरे के बारे में जानकारी दी थी। 78 वर्षीय राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार पर हाल के महीनों में दो स्पष्ट हत्या के प्रयास किए गए हैं।

ट्रंप के कैंपेन कम्युनिकेशन डायरेक्टर स्टीवन चेउंग ने मंगलवार को कहा, "पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को आज राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के कार्यालय द्वारा ईरान से वास्तविक खतरों के बारे में जानकारी दी गई, ताकि संयुक्त राज्य अमेरिका में अस्थिरता पैदा करने और अराजकता फैलाने के प्रयास में उनकी हत्या की जा सके।"

आईएएनएस
तेहरान


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment