नेतन्याहू ने कहा, रफा क्रॉसिंग पर इजरायल का रहेगा नियंत्रण

Last Updated 19 Jul 2024 10:33:15 AM IST

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा में रफा क्रॉसिंग का अचानक दौरा किया और पूरे गाजा-मिस्र सीमा पर इजरायल के नियंत्रण को बनाए रखने की बात कही। उन्होंने कहा, युद्ध विराम समझौता होने के बाद भी रफा क्रासिंग पर इजरायल का नियंत्रण रहेगा।


Netanyahu

नेतन्याहू ने गुरुवार को रफा में कमांडरों से बात की। यहां इजरायली सुरक्षा बलों ने मई की शुरुआत से ही कब्जा कर रखा है। एजेंसी ने बताया कि नेतन्याहू ने गाजा और मिस्र के बीच सीमा क्षेत्र "फिलाडेल्फिया कॉरिडोर" का भी निरीक्षण किया।

नेतन्याहू ने एक वीडियो बयान में कहा, "फिलाडेल्फिया कॉरिडोर और रफा क्रॉसिंग पर हमारा नियंत्रण भविष्य के लिए आवश्यक है।"

उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह वे अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करने के लिए वाशिंगटन जाएंगे, जहां वो गाजा में चल रहे युद्ध के बारे में दुनिया को बताएंगे कि ये क्यों जरूरी है।

\नेतन्याहू ने यह बयान तब दिया जब एक इजरायली प्रतिनिधिमंडल युद्ध विराम समझौते पर बातचीत के लिए काहिरा में था। रफा क्रॉसिंग और "फिलाडेल्फिया कॉरिडोर" पर नियंत्रण इस बातचीत में एक प्रमुख मुद्दा है।

रक्षा मंत्री योआव गैलेंट सहित इजरायली अधिकारियों ने भी कहा है कि इजरायल एक समझौते के तहत कुछ शर्तों के साथ क्षेत्र से हटने के लिए सहमत होगा, जिससे गाजा में अभी भी बंधक बनाए गए लगभग 120 लोगों की रिहाई सुनिश्चित होगी।
 

आईएएनएस
यरूशलेम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment