Maharashtra Election : संजय राउत का दावा, महाराष्ट्र में भाजपा चुनाव नहीं जीत रही

Last Updated 20 Oct 2024 01:26:13 PM IST

Maharashtra Election : शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने दावा किया है कि महाराष्ट्र में भाजपा विधानसभा चुनाव हार रही है। उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाया कि महाराष्ट्र और झारखंड में गड़बड़ी की कोशिश की जा रही है।


मुंबई में मीडिया से मुखातिब संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और जो उनके साथ हैं वह चुनाव हारने जा रहे हैं। वह किसी भी हालत में चुनाव नहीं जीत रहे हैं। लोकसभा में ये लोग हार गए, हमने उनको हराया।

आगे कहा, लेकिन विधानसभा में ये लोग हार रहे हैं, तो क्या कर रहे हैं ये आपको मालूम है? ये लोग चुनाव आयोग से हाथ मिलाकर वोटर लिस्ट में गड़बड़ और घोटाले कर रहे हैं। चुनाव आयोग उनकी मदद कर रहा है। लगभग 150 विधानसभा सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ेगी, जिन-जिन विधानसभा सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ने जा रही वह उन क्षेत्रों में ऐसे वोटरों को ढूंढ रहे हैं, जिन्होंने लोकसभा में महाविकास अघाड़ी को वोट दिया है।

राउत की मानें तो वोटर लिस्ट में भी गड़बड़ी की जा रही है। ऐसे विधानसभा क्षेत्रों से 10 हजार वोटर्स को निकाल रहे हैं और उनकी जगह पर 10 हजार फर्जी वोटर डाल रहे हैं। कोशिश ये है कि जहां से हमारी जीतने की संभावना है वहां से कम हो जाए। यह सबसे बड़ा घोटाला हमारे लोकतंत्र में चुनाव आयोग की मदद से होने जा रहा है।

संजय राउत ने आगे कहा कि हम यह मुद्दा सिर्फ देश में नहीं, इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर भी लेकर जाएंगे। देश में क्या हो रहा है, यह गांधी, नेहरू का देश है। यह डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर का संविधान मानने वाला देश है, यह लोग किस तरह से लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं। चुनाव आयोग गृह मंत्रालय के अधिकार क्षेत्र में आता है, तो मुझे लगता है उसके लिए अमित शाह ज़िम्मेदार हैं।

राउत ने चेतावनी भरे अंदाज में कहा, आपको हम से लड़ना है तो मर्द की तरह सामने आइए और चुनाव लड़िए। लोगों में जाकर लड़िए। आप हारने के डर से अगर घोटाले करेंगे तो देश, देश नहीं रहेगा।

संजय राउत ने आगे कहा कि 20 तारीख को महाराष्ट्र में चुनाव होगा और 23 तारीख को वोटों की गिनती होगी। हम सरकार बनाने जा रहे हैं।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment