तुर्की ने सीरिया के ऊर्जा क्षेत्रों को हवाई हमले से बनाया निशाना

Last Updated 24 Dec 2023 12:08:08 PM IST

तुर्की के युद्धक विमानों ने शनिवार रात पूर्वोत्तर सीरियाई प्रांत अल-हसाका में ऊर्जा सुविधाओं को निशाना बनाकर हवाई हमले किए। सीरियाई राज्य टेलीविजन ने ये जानकारी दी।


सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अल-क़मिश्ली के पास अल-क़हतनियाह शहर में अल-औदा तेल क्षेत्र हवाई हमले में प्रभावित हुआ है।

तुर्की ने अन्य तेल सुविधाओं को भी निशाना बनाया, जिसमें सईदा और ज़रबाह तेल स्टेशन, साथ ही अल-क़हतनियाह में एक कृषि बैंक साइट भी शामिल थी।

अल-मलिकियाह शहर के विभिन्न स्थानों पर भी हमले हुए। हमलों के कारण कथित तौर पर कम से कम दो स्थानों पर आग लग गई। इसकी पुष्टि सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स युद्ध मॉनिटर ने की है।

हालांकि इंसानों के मरने के संबंध में जानकारी नहीं मिल पाई है। ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह ने कहा कि तुर्की के युद्धक विमान इस क्षेत्र के आसमान में गश्त जारी रखे हुए हैं।

तुर्की आमतौर पर उत्तरी सीरिया में कुर्द सेना के नियंत्रण वाले क्षेत्रों पर हमला करता है। अल-हसाकाह पर बड़े पैमाने पर कुर्द नेतृत्व वाली सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्सेस का नियंत्रण है, जिसे तुर्की एक आतंकवादी समूह मानता है।

आईएएनएस
दमिश्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment