भारतीयों को ले जा रहे विमान को मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस में उतारा

Last Updated 23 Dec 2023 07:39:57 AM IST

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से 303 भारतीय यात्रियों को लेकर निकारगुआ जा रहे एक विमान को “मानव तस्करी” के संदेह में फ्रांस में उतार लिया गया। स्थानीय मीडिया ने फ्रांसीसी अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी।


भारतीयों को ले जा रहे विमान को मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस में उतारा

‘ली मोंडे’ समाचार पत्र की खबर के अनुसार राष्ट्र विरोधी-संगठित अपराध इकाई जेयूएनएएलसीओ ने जांच अपने हाथ में ले ली है।

पेरिस अभियोजक कार्यालय ने एक बयान में कहा कि विशेष जांचकर्ता विमान में सवार सभी यात्रियों से पूछताछ कर रहे हैं और दो लोगों को आगे की जांच के लिए हिरासत में लिया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि रोमानियाई कंपनी ‘लीजेंड एयरलाइंस’ का ए340 विमान बृहस्पतिवार को "उतरने के बाद वैट्री हवाई अड्डे पर खड़ा रहा।”

पेरिस से 150 किलोमीटर पूर्व में स्थित वैट्री हवाई अड्डे पर से ज्यादातर वाणिज्यिक विमानों का संचालन होता है।

समाचार पत्र की खबर में कहा गया है कि अधिकारी ने बताया कि विमान में ईंधन भरा जाना था और उसमें सवार 303 भारतीय नागरिक संभवतः संयुक्त अरब अमीरात में काम करते हैं। फ्रांस पहुंचने के बाद यात्रियों को पहले विमान में रखा गया, लेकिन फिर बाहर निकालकर टर्मिनल भवन भेज दिया गया। पूरे हवाईअड्डे को पुलिस ने घेर लिया है।

खबर के अनुसार अभियोजक कार्यालय ने कहा कि सूचना मिली थी कि विमान में सवार लोग मानव तस्करी के शिकार हो सकते हैं। अंततः यात्रियों को हवाई अड्डे के मुख्य हॉल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां बृहस्पतिवार को उनके रात भर ठहरने के लिए बिस्तर की व्यवस्था की गई है।

एक विशेष फ्रांसीसी संगठित अपराध इकाई के जांचकर्ता मामले की जांच कर हैं।

‘लीजेंड एयरलाइंस’ ने अभी तक इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

भाषा
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment