Australia : हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए 3 अमेरिकी नौसैनिकों के अवशेष बरामद

Last Updated 30 Aug 2023 12:15:19 PM IST

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के उत्तरी तट से दूर एक द्वीप पर हेलीकॉप्टर दुर्घटना (Helicopter Crash) में मारे गए तीन अमेरिकी नौसैनिकों के अवशेष बरामद कर लिए गए हैं। यूएस मरीन रोटेशनल फोर्स डार्विन (MRF-D) ने बुधवार को एक बयान में कहा।


ऑस्ट्रेलियाई हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए अमेरिकी नौसैनिकों के अवशेष बरामद

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एमआरएफ-डी के बयान में कहा गया है कि अवशेषों को ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्षेत्र (एनटी) की राजधानी डार्विन ले जाया गया है।

कॉर्पोरल स्पेंसर आर. कोलार्ट (21), कैप्टन एलेनोर वी. लेब्यू (29) और मेजर टोबिन जे. लुईस (37) एमवी-22बी ऑस्प्रे पर सवार 23 नौसैनिकों में से थे, जब यह प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान रविवार को सुबह 9.30 बजे के आसपास मेलविले द्वीप पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

उनकी इकाई ने सोमवार को कहा कि कोलार्ट ऑस्प्रे चालक दल के प्रमुख थे, लेब्यू पायलट थे और लुईस मरीन मीडियम टिल्ट्रोटर स्क्वाड्रन 363 (वीएमएम-363) के कार्यकारी अधिकारी थे।

शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार एमआरएफ-डी ने कहा कि, मंगलवार रात तक, दुर्घटना में घायल  नौसैनिकों में से दो की हालत रॉयल डार्विन अस्पताल में स्थिर बनी हुई थी, लेकिन तीसरे की हालत गंभीर है।

बयान में कहा गया, "घटना के कारणों की जांच की जा रही है।"

उत्तरी क्षेत्र के पुलिस आयुक्त माइकल मर्फी के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर दो अमेरिकी मरीन ऑस्प्रे विमानों में से एक था, जो रविवार सुबह डार्विन से रवाना हुए और लगभग 80 किमी दूर तिवी द्वीप समूह की ओर उड़ान भरी।

यह दुर्घटना ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर हैमिल्टन द्वीप के पास एक अभ्यास के दौरान समुद्र में एमआरएच-90 ताइपन हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से ऑस्ट्रेलियाई सेना के चार एयरक्रू सदस्यों की मौत के ठीक एक महीने बाद हुई है, जो अमेरिका के साथ संयुक्त अभ्यास का हिस्सा थे।

आईएएनएस
कैनबरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment