अफगानिस्तान में अंतरिम सरकार की घोषणा करेगा तालिबान

Last Updated 06 Sep 2021 11:26:48 AM IST

तालिबान अफगानिस्तान में तकनीकी मुद्दों के समाधान के बाद अंतरिम सरकार की घोषणा करने के लिए तैयार है। इस्लामिक अमीरात के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


अंतरिम सरकार की घोषणा करेगा तालिबान (प्रतिकात्मक फोटो)

स्थानिय न्यूज ने सोमवार को बताया कि अधिकारियों ने कहा कि तालिबान ने नई समावेशी सरकार पर बातचीत को अंतिम रूप दे दिया है।

कार्यवाहक सूचना और संस्कृति मंत्री और तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि वे घोषणा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और समारोह में विदेशियों के आगमन को सुरक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मैं आने वाली सरकार की घोषणा की सही तारीख का खुलासा नहीं कर सकता, लेकिन यह बहुत जल्द होगा। फिलहाल, हम प्रक्रिया के कुछ तकनीकी मुद्दों को सुलझाने में व्यस्त हैं।"

इस बीच, तालिबान के सांस्कृतिक आयोग के सदस्य अनामुल्ला समांगानी ने कहा, "अब हम पूरी तरह से स्वतंत्र अफगानिस्तान में रहते हैं। नई सरकार की घोषणा बहुत जल्द की जाएगी।"

इस बीच, राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि तालिबान को भविष्य की सरकार में योग्यता के आधार पर नियुक्तियों पर विचार करना चाहिए।

एक राजनीतिक विश्लेषक सैयद इशाक गिलानी ने कहा, "हमारे दर्जनों मंत्रालय तकनीकी मंत्रालय हैं और उनके लिए हमें तकनीकी लोगों की जरूरत है।"

इस बीच देश के कई निवासी तालिबान से एक समावेशी सरकार बनाने और सार्वजनिक संस्थानों को खोलने का आग्रह कर रहे हैं।

काबुल निवासी हबीबुल्लाह ने कहा, "जिस भी विभाग में लोग जा रहे हैं, वह बंद हो है। इससे लोगों को परेशानी होती है।"

कुंदुज प्रांत के निवासी अब्दुल अली नजरी ने कहा, "तालिबान को एक समावेशी सरकार बनानी चाहिए जिसमें सभी को शामिल किया जाना चाहिए।"

आईएएनएस
काबुल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment