पंजशीर घाटी में लड़ाई की सूचना, विद्रोही गुट ने कहा, नहीं करेंगे आत्मसमर्पण

Last Updated 04 Sep 2021 10:08:14 PM IST

अफगानिस्तान की पंजशीर घाटी में ताजा लड़ाई की खबर है, जो अभी भी तालिबान के हाथों से बाहर है।


पंजशीर घाटी में लड़ाई की सूचना, विद्रोही गुट ने कहा, नहीं करेंगे आत्मसमर्पण

बीबीसी की एक हालिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। घाटी में विद्रोही गुट के नेताओं में से एक, अमरुल्ला सालेह ने उन रिपोटरें को खारिज कर दिया, जिनमें कहा जा रहा था कि तालिबान ने इस क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है।

लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि तालिबान की ओर से फोन, इंटरनेट और बिजली लाइनों को बंद करने से स्थितियां कठिन हैं।

बीबीसी को भेजे गए एक वीडियो संदेश में, अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति सालेह ने कहा कि दोनों पक्षों में हताहत हुए हैं।

उन्होंने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम एक मुश्किल स्थिति में हैं। हम पर तालिबान का हमला हुआ है। उन्होंने कहा कि उनकी सेना आत्मसमर्पण नहीं करेगी।



लेकिन प्रतिरोध के नेताओं ने माना कि कुछ जिले तालिबान के हाथ में आ गए हैं, जबकि तालिबान समर्थक सोशल मीडिया ने इसके लड़ाकों को कब्जा किए गए टैंक और अन्य हथियारों के साथ एक क्लिप में दिखाया गया है।

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि तालिबान ने पंजशीर पर कब्जा कर लिया है और काबुल और अन्य शहरों में जश्न के तौर पर गोलियां भी चलाई जा रही हैं।

बता दें कि तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा तो कर लिया है, मगर वह अभी भी पंजशीर घाटी पर अपना नियंत्रण स्थापित नहीं कर पाया है। पंजशीर घाटी में विद्रोही गुट तालिबान से लोहा लेने के लिए तैयार है। विद्रोही गुट के नेताओं का कहना है कि अगर सरकार का गठन हो रहा है तो उसमें सभी समुदाय का प्रतिनिधित्व होना चाहिए। उन्होंने तालिबान के सामने आत्मसमर्पण करने से मना कर दिया है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment